केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी और सीएम योगी आज बुन्देलखंड को 3500 करोड की 9 परियोजनाओं की देंगे सौगात

बुंदेलखंड को नेशनल हाईवे की 3500 करोड़ की 9 परियोजनाओं की सौगात देने के लिए केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी और सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ सोमवार 13 मार्च को महोबा आ रहे हैं। वे यहां के मोदी मैदान में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। इसमे महोबा में 1180 करोड़ रुपए की लागत से कबरई से कैमाहा 46 किमी. का फोरलेन हाईवे के शिलान्यास की सौगात भी शामिल है। मध्य प्रदेश के सागर को कानपुर और बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे में जोड़ने से महोबा, हमीरपुर सहित आसपास के इलाकों की तस्वीर बदल जायेगी। व्यवस्थाओं को अंतिम रूप देकर एनएचएआई सहित जिला प्रशासन और बीजेपी पदाधिकारी कार्यक्रम को भव्य बनाने में जुटे हुए है। सुरक्षा के मद्देनजर भारी पुलिस की ड्यूटी कार्यक्रम स्थल में लगाई गई है।
मिली जानकारी के मुताबिक 3500 करोड़ की 9 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और सीएम योगी द्वारा किया जाएगा। बुंदेलखंड के लिए यह सौगात लाभकारी साबित होगी। जिसका फायदा जनपद महोबा सहित ललितपुर, बांदा, हमीरपुर और झांसी को मिलेगा।जिसमे ₹ 1180 करोड की लागत से कबरई से कैमाहा तक 46 किलोमीटर लंबा फोरलेन हाईवे का भी शिलान्यास होना है। यह फोरलेन मध्य प्रदेश के सागर से कानपुर और बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे में जुड़ने से महोबा, हमीरपुर को बड़ा लाभ मिलेगा। भारत के रोड इंफ्रास्ट्रक्चर को विश्व पटल पर ले जाने के लिए केंद्रीय परिवहन और राजयमंत्री नितिन गडकरी अमलीजामा पहनाने में लगे हैं। जिसमें महोबा को भी विकास की पटरी पर दौड़ने का काम किया जा रहा है।इस सौगात में इस फोरलेन हाईवे सौगात में ओवरब्रिज भी शामिल है।
महोबा डीएम मनोज कुमार ने बताया कि वीवीआइपी के कार्यक्रम का प्रोटोकाल आ गया है। सोमवार को अपने-अपने हेलीकॉप्टर से शाम 4:05 बजे सीएम योगी और नितिन गडकरी 4:15 बजे महोबा के मोदी मैदान में आ जाएंगे। तकरीबन सवा घण्टे तक यहां रहकर 35 सौ करोड़ की 9 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button