रेल अधिकारी के सीने में दर्द की शिकायत पर बेगमपुरा एक्सप्रेस हरदोई में इलाज को रुकी

रेल अधिकारी के सीने में दर्द की शिकायत पर बेगमपुरा एक्सप्रेस हरदोई में इलाज को रुकी

हरदोई। लखनऊ से जालंधर जा रहे रेल अधिकारी की अचानक तबियत बिगड़ने पर रन थ्रू ट्रेन को हरदोई में रुकवाकर रेलवे सुरक्षा बल द्वारा उतारा गया। हालाँकि रेल अधिकारी उतरने के बाद पैदल बिना प्राथमिक उचार लिए भारत सरकार लिखी चौपहिया गाड़ी से वापस लखनऊ रवाना हो गए।
लखनऊ के चीफ़ वर्कशॉप मनेजर डा.मनीष पांडेय ने लखनऊ से वाराणसी से जम्मूतवी जा रही बेगमपुरा एक्सप्रेस के एच-ए 1 में जालंधर जाने के लिए यात्रा आरंभ की थी कि तभी अचानक सीने में दर्द की शिकायत महसूस होने पर डा.मनीष पांडेय द्वारा रेलवे के कंट्रोल को इसकी सूचना दी गई। सूचना मिलते ही कंट्रोल द्वारा हरदोई रेलवे सुरक्षा बल व राजकीय रेलवे पुलिस को इसकी जानकारी दी। कंट्रोल की सूचना पर ट्रेन का ठहराव हरदोई स्टेशन पर कराया गया इससे पूर्व मेडिकल कॉलेज से एम्बुलेंस को भी स्टेशन पर बुला लिया गया था।
ट्रेन के पहुँचते ही आरपीएफ़ स्टाफ़ रेल अधिकारी की आवभगत में जुट गया।हालाँकि सीने में दर्द की शिकायत करने वाले रेल अधिकारी आरपीएफ़ के साथ स्वम् ट्रेन से नीचे उतरकर बिना किसी प्राथमिक उपचार लिए एईएन दृतीय की भारत सरकार लिखी कार से लखनऊ की और वापस प्रस्थान कर गए।
स्थानीय रेल अधिकारियों ने बताया की चीफ़ वर्क शॉप मनेजर लखनऊ डा.मनीष पांडेय की कंट्रोल में दर्ज कराई गई शिकायत पर उनको अटेंड किया गया था जिसने उन्होंने सीने में दर्द की शिकायत होना बताया था। हालाँकि शिकायत पर अटेंड हुई रेल अधिकारी ने हरदोई में उतरने पर पहले से बेहतर महसूस करने की बात कहते हुए यहाँ प्राथमिक उपचार लेने से मना करते हुए लखनऊ में उपचार कराने कि बात कही और स्थानीय रेल अधिकारी ए ई एन दुतीय की कार से लखनऊ चले गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button