काशी के व्यापारियों ने कहा,रोड डिवाइडर का मनमाना निर्माण ठीक नही

व्यापारियों के अनुरोध पर डॉ. नीलकंठ तिवारी ने मंडलायुक्त (कमिश्नर) से की बात

वाराणसी:- गोलगड्डा से विशेश्वरगंज त्रिमुहानी के बीच रोड डिवाइडर बनाया जा रहा है। इससे उत्पन्न होने वाली परेशानियों को लेकर आज पूर्वान्ह विशेश्वरगंज के व्यापारियों का प्रतिनिधिमंडल ने सुदामापुर स्थित आवास पर पूर्व मंत्री व शहर दक्षिणी विस क्षेत्र के विधायक डॉ. नीलकंठ तिवारी से मुलाकात की। प्रतिनिधि मंडल का नेतृत्व व्यापारी नेता एवं खाद्य व्यापार मंडल के अध्यक्ष नवरतन राठी ने किया। उन्होंने व्यापारियों की परेशानियों को विधायक के समक्ष बिंदुवार रखा।
व्यापारियों के प्रतिनिधि मंडल ने विधायक डॉ. नीलकंठ तिवारी को बताया कि जिला प्रशासन की मंशा गोलगड्डा से विशेश्वरगंज त्रिमुहानी तक रोड डिवाइडर बनाने की है जिसके तहत काम भी शुरू हो गया है। सड़क को बीच से खोद दिया गया है, जबकि वहां पहले से ही डिवाइडर बना हुआ है। इस इलाके में जाम की कोई समस्या नहीं है। जो नया डिवाइडर बन रहा है उसमें बीच से कट नहीं है। इस कारण ट्रकों के आवागमन आसान नहीं होगा। बड़ी ट्रकों को मोड़ने एवं माल के अनलोडिंग, लोडिंग में भी भारी असुविधा होगी।
विधायक डॉ नीलकंठ तिवारी ने व्यापारियों की समस्या को उचित बताया। इस बाबत विधायक ने बिना देर किए कमिश्नर कौशलराज शर्मा से मोबाइल पर तुरंत बात की। उन्होंने कमिश्नर को हकीकत से अवगत कराते हुए कहा कि व्यापारियों की समस्या जायज है। इसका निदान आवश्यक है। यदि डिवाइडर बनाया जाय तो उसमें बड़े कट बनाये जाएं ताकि ट्रकों के आवागमन, ट्रक को मुड़ने, बैक करने और लोडिंग, अनलोडिंग में सुविधा हो।
डॉ. नीलकंठ तिवारी ने प्रतिनिधि मंडल को आश्वासन देते हुए कहा कि आप लोगों की समस्या का निदान होगा। मैं स्वयं वहां पहुंचकर मौका मुआयना भी करूँगा।
प्रतिनिधि मंडल में व्यापारी नेता व खाद्य व्यापार मंडल के अध्यक्ष नवरतन राठी,बृजमोहन मूंदड़ा,रविन्द्र कुमार सिंह,नीरज गुप्ता,ओमप्रकाश,जयनारायण गुप्ता,संजय गिरी,प्रेम गुप्ता,सुयोग भारद्वाज आदि व्यापारी मुख्य रूप से शामिल थे।

Back to top button