बांदा में मकान की दीवारों पर “हिन्दू भारत छोड़ो,और हिंदू मकान खाली करो” की लिखी इबारत

एसपी ने लिया मौके का जायजा

 

बांदा में निकाय चुनाव के दौरान अराजकतत्वों ने अपनी हरकतों को अंजाम देना शुरू कर दिया है। मर्दननाका मोहल्ला स्थित एक मकान की दीवार में सौहार्द बिगाड़ने के लिए हिन्दू भारत छोड़ो,और हिंदू मकान खाली करो, लिख दिया गया। सुबह मोहल्लेवासियों ने देखा तो हिंदू संगठनो को सूचना दी। हिंदू संगठन के पदाधिकारी मौके पर पहुंचे। सूचना पर हरकत में आई पुलिस ने तत्काल मकान की दीवार में लिखी इबारत को हटवाया। एसपी समेत अन्य पुलिस अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर जायजा लिया। इसके बाद अर्द्धसैनिक बल ने शांति व्यवस्था बनाए रखने के उद्देश्य से क्षेत्र में पैदल मार्च किया। पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है।
शुक्रवार की रात शहर के मर्दननाका मोहल्ला निवासी रामलाल प्रजापति के घर के शौचालय और उसके बगल की दीवार में किसी ने कालिख से सौहार्द बिगाड़ने वाली इबारत लिख दी। शनिवार सुबह मोहल्ले के लोगों ने देखा तो अफरा-तफरी मच गई। खबर पुलिस को दी गई। इस बीच छात्र संपर्क प्रमुख, बजरंग दल के कार्यकर्ता शैलेंद्र वर्मा,अक्षत, नवल आदि मौके पर पहुंच गए। कहा कि यह सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने का कुत्सित प्रयास है। चौकी इंचार्ज मर्दननाका अर्पित पांडेय ने दीवार पर कालिखी से लिखी गई इबारत को हटवाया। इसके बाद पुलिस ने आसपास रहने वाले लोगों से कालिख से लिखी गई इबारत के बारे में पूछतांछ की। एसपी अभिनंदन और एएसपी लक्ष्मी निवास मिश्र ने मौके पर जाकर निरीक्षण किया। पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर चौकी इंचार्ज ने अज्ञात अराजकतत्वों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है।
एएसपी लक्ष्मी निवास मिश्र ने बताया कि शौचालय में हिंदुओं भारत छोड़ो लिखा मिलने की सूचना मिली थी। जिसमें अभियोग पंजीकृत करा दिया गया है। एएसपी ने कहा कि मामले की तहकीकात की जा रही है। जिसने भी यह इबारत लिखी है, उसकी पहचान कराने का प्रयास किया जा रहा है। संबंधित के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी।

 

Back to top button