70,000 खरीदारों सहित 300,000 से ज्यादा आगंतुक पहुँचे यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो 

70,000 खरीदारों सहित 300,000 से ज्यादा आगंतुक पहुँचे यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो

ग्रेटर नोएडा, उत्तर प्रदेश – उद्घाटन यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो (यूपीआईटीएस) पांच उल्लेखनीय दिनों के बाद प्रभावशाली अनुभवों और आशाजनक भविष्य की व्यावसायिक संभावनाओं के साथ संपन्न हुआ। यह पहला व्यापार शो प्रदर्शकों, खरीदारों और आगंतुकों के लिए एक परिवर्तनकारी अवसर साबित हुआ, जिसे विभिन्न क्षेत्रों के प्रतिभागियों से अत्यधिक सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली। केंद्रीय एमएसएमई मंत्री, नारायण राणे, एमएसएमई राज्य मंत्री, भानु प्रताप सिंह, नंद गोपाल गुप्ता ‘नंदी’, औद्योगिक विकास, निर्यात प्रोत्साहन, एनआरआई और निवेश प्रोत्साहन मंत्री, यूपी, राकेश सचान, उत्तर प्रदेश विधान सभा के सदस्य, अमित मोहन प्रसाद, एसीएस एमएसएमई, यूपी सरकार; और इंडिया एक्सपो सेंटर एंड मार्ट के अध्यक्ष राकेश कुमार सहित गणमान्य व्यक्तियों की उपस्थिति में एक समापन सत्र के साथ यह कार्यक्रम शानदार नोट पर संपन्न हुआ।

यूपीआईटीएस 2023 के पांचवें दिन अभूतपूर्व स्तर की दिलचस्पी देखी गई, जिससे उत्तर प्रदेश की अपार संभावनाओं को उजागर करने वाली एक महत्वपूर्ण आर्थिक घटना के रूप में इसकी स्थिति मजबूत हुई।

अपने संबोधन में श्री. नारायण राणे ने यूपी सरकार की दूरदर्शी पहल की सराहना की, जो अन्य राज्यों को भी इसी तरह के व्यापार शो आयोजित करने के लिए प्रेरित करती है, जिससे उनके व्यापारियों, उद्योगपतियों और उद्यमियों को लाभ हुआ है और अर्थव्यवस्था को बढ़ावा मिला है। उन्होंने पिछले कुछ वर्षों में उत्तर प्रदेश में हुए उल्लेखनीय विकास पर टिप्पणी की।

श्री राकेश सचान ने सत्र को संबोधित करते हुए इस बात पर जोर दिया कि ट्रेड शो से सभी व्यापारियों और उद्यमियों को काफी फायदा हुआ है, जिसमें छोटे व्यापारियों को होने वाले महत्वपूर्ण लाभों पर विशेष ध्यान दिया गया है। उन्होंने टोकरी बनाने से जुड़ी एक महिला उद्यमी का दिल छू लेने वाला उदाहरण दिया, जिसने विदेशी खरीदारों से 10,000 टोकरियों का ऑर्डर हासिल किया।

श्री नंद गोपाल गुप्ता ने कहा, “आज दुनिया की निगाहें भारत पर आशा भरी नजरों से टिकी हैं। उत्तर प्रदेश एक ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था हासिल करने की दिशा में तेजी से आगे बढ़ रहा है। हमारा मिशन उद्योगों की स्थापना करना और उत्पादित उत्पादों के लिए एक मजबूत बाजार प्रदान करना है।

इंडिया एक्सपो सेंटर एंड मार्ट के अध्यक्ष श्री राकेश कुमार ने शो को आश्चर्यजनक रूप से सफल बनाने में उनके अमूल्य योगदान के लिए सभी मंत्रियों, सरकारी अधिकारियों, विभागों, प्रशासनों, संघों, हितधारकों, व्यापारियों और प्रदर्शकों के प्रति हार्दिक आभार व्यक्त किया।

समापन दिवस पर एक मेगा लकी ड्रा का उत्साहवर्धक भव्य पुरस्कार भी शामिल था, जिसमें अलीगढ़ के एक आगंतुक द्वारा जीती गई टाटा पंच कार शामिल थी। यूपीआईटीएस 2023 ने खुद को प्रभावी ढंग से एक ऐसे मंच के रूप में स्थापित किया है जो विभिन्न उद्योगों में राज्य की क्षमता को प्रदर्शित करता है। विभिन्न क्षेत्रों में फैले व्यवसाय अपने नवाचारों, उत्पादों और सेवाओं को उजागर करने, आकर्षक भागीदारी और सहयोग को बढ़ावा देने के लिए एक साथ आए हैं। आयोजन की शानदार सफलता उत्तर प्रदेश में जीवंत व्यापार पारिस्थितिकी तंत्र को रेखांकित करती है और राज्य को वाणिज्य, नवाचार और विकास के केंद्र के रूप में मजबूती से स्थापित करती है।

Back to top button