सीएम ने 108 भवन स्वामियों को दिया प्रमाण पत्र

सीएम ने 108 भवन स्वामियों को दिया प्रमाण पत्र

अयोध्या:* मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को 108 भवन स्वामियों को पेइंग गेस्ट योजना के तहत प्रमाण पत्र प्रदान किया। कथा संग्रहालय में आयोजित समारोह में सीएम ने इन्हें प्रमाण पत्र दिया।

बता दें कि इस योजना के तहत धर्मनगरी अयोध्या में जिस भवन स्वामी के पास दो से पांच कमरे हैं, वह इस योजना का लाभ उठा सकता है। योगी सरकार ने अयोध्या में पेइंग गेस्ट योजना चलाई है। अयोध्या आने वाले पर्यटकों को पेइंग गेस्ट योजना के जरिए घर जैसी सुविधा मिलेगी। वे अयोध्या की संस्कृत और सभ्यता से अवगत हो सकेंगे। इसके अलावा श्रद्धालुओं को ठहरने के साथ भोजन की भी व्यवस्था रहेगी, जिससे उनको घर जैसी अनुभूति होगी।

कार्यक्रम के दौरान कैबिनेट व अयोध्या के प्रभारी मंत्री सूर्य प्रताप शाही, महापौर गिरीश पति त्रिपाठी, विधायक वेदप्रकाश गुप्त, रामचंद्र यादव, मैट सिंह चौहान, प्रमुख सचिव (मुख्यमंत्री) संजय प्रसाद आदि मौजूद थे।

——-
*बॉक्स*
*सीएम ने कई योजनाओं का किया निरीक्षण*
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार रात में भी कई योजनाओं का स्थलीय निरीक्षण किया। उन्होंने रामपथ के बारे में जानकारी ली। टेढ़ी बाजार पर बन रहे मल्टीनेशनल पार्किंग, साकेत पेट्रोल पंप के पास धर्म पथ, सहादतगंज के पास रामपथ और कलेक्टर ऑफिस के पीछे मल्टीनेशनल पार्किंग का निरीक्षण किया। उन्होंने अधिकारियों से वास्तुस्थिति जानी, फिर गुणवत्तापूर्ण तरीके से समय पर योजनाओं को पूर्ण करने के निर्देश दिए।

Back to top button