टीएमसी मोदी की कल्याण योजना पर लगाती है ब्रेक: नरेंद्र मोदी

राशन और शिक्षक घोटाले की राशि लूटने वालों को माफ नहीं करने का करता हूं वादा


धुपगुड़ी से अशोक झा: पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को चुनावी रैली को संबोधित किया। पीएम मोदी ने कांग्रेस से लेकर राज्य की TMC सरकार तक जमकर हमला बोला। पीएम नरेंद्र मोदी ने भूपतिनगर में एनआईए की टीम पर हमले को लेकर टीएमसी पर जमकर हमला बोला। पीएम मोदी ने जलपाईगुड़ी में सभा को संबोधित करते हुए कहा कि एक-एक पोलिंग बूथ में टीएमसी की जमानत जब्त होनी चाहिए। टीएमसी चाहती है कि उसके तोलाबाजों, भ्रष्टाचारी नेताओं को आतंक का खुला शासन मिले।सबसे पहले पीएम ने कुछ दिन पहले जलपाईगुड़ी में आए तूफान से हुए जान-माल के नुकसान पर दुख जताया। पीएम ने कहा कि जिन्होंने अपनों को खोया है, उनके प्रति मैं अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं। घायलों के जल्द ठीक होने की कामना करता हूं। पीएम मोदी ने कहा कि ‘हमारी सरकार की योजनाओं ने गरीब के जीवन को आसान बनाया है। हमने गरीब का स्वाभिमान लौटाया है, उसका गौरव बढ़ाया है। मोदी ने 10 साल में जो विकास कार्य किया है, वो सिर्फ ट्रेलर है। अभी हमें देश को बहुत आगे ले जाना है, हमें भारत को दुनिया की तीसरी बड़ी आर्थिक ताकत बनाना है। एक-एक पोलिंग बूथ में टीएमसी की जमानत जब्त होनी चाहिए। टीएमसी चाहती है कि उसके भ्रष्ट्राचारियों नेता को आतंक का लाइसेंस मिले। यहां केंद्र की जांच एजेंसी आती है तो उन पर हमले करवाती है। टीएमसी संविधान को कूचलने वाली पार्टी है। संदेशखाली में क्या हुआ पूरा देश जान चुका है। माता-बहनों के साथ अत्याचार हुआ। हालात यह है कि हर मामले में यहां कोर्ट को दखल देना पड़ता है। यहां टीएमसी के सिंडिकेट का राज है। क्या संदेशखाली के अपराधियों को सजा मिलनी चाहिए या नहीं। उनकी जिंदगी जेलों में जानी चाहिए। क्या राशन घोटाला, टीचर घोटाला करने वालों को सजा मिलनी चाहिए या नहीं। मैं आज बंगाल की धरती से गारंटी देता हूं। जिन लोगों ने भ्रष्ट्राचार करके पैसा जमा किया है वह पैसे में गरीब लोगों को लौटाऊंगा। उन्होंने कहा कि कुछ दिन पहले ही जलपाईगुड़ी में तूफान से जान-माल का भारी नुकसान हुआ है। जिन्होंने अपनों को खोया है, उनके प्रति मैं अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं। घायलों के जल्द ठीक होने की कामना करता हूं। देश के हर गरीब का सशक्तिकरण बीजेपी सरकार की प्राथमिकता है। लेकिन गरीब कल्याण की मोदी की योजनाओं पर यहां की टीएमसी सरकार ब्रेक लगा देती है।टीएमसी सरकार ने चाय बगानों को अपने हाल पर छोड़ दिया है। इसलिए इस चुनाव में टीएमसी को सबक सिखाना जरूरी है। हमारी सरकार की योजनाओं ने गरीब के जीवन को आसान बनाया है। हमने गरीब का स्वाभिमान लौटाया है, उसका गौरव बढ़ाया है। मोदी ने 10 साल में जो विकास कार्य किया है, वो सिर्फ ट्रेलर है। अभी हमें देश को बहुत आगे ले जाना है, हमें भारत को दुनिया की तीसरी बड़ी आर्थिक ताकत बनाना है।
पीएम मोदी ने कहा कि फिर उतना ही अधिक निवेश यहां आएगा, फैक्ट्रियां लगेंगी, विदेशी पर्यटक आएंगे। बीजेपी सरकार ने जी-20 की मीटिंग नॉर्थ बंगाल में इसीलिए रखी थी, मकसद यही था कि ये क्षेत्र इंटरनेशन टूरिज्म मैप पर पहुंचे। आज केंद्र सरकार यहां चौड़ी सड़कें बना रही है, रेल कनेक्टिवटि बेहतर कर रही है. एनजेपी स्टेशन को आधुनिक बनाने के लिए भी तेजी से काम चल रहा है. ऐसे ही प्रयासों से नई नौकरियां नए अवसर बनेंगे। परिवार का जीवन बेहतर होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे कहा कि सबको साथ लेकर, सबका विश्वास जीतकर, सबका विकास करना ही तो भाजपा का लक्ष्य है। यही तो विकसित भारत का संकल्प है। इस संकल्प के लिए आज हर भारतीय पूरी शक्ति से प्रयास कर रहा है। पीएम मोदी ने कहा कि विकसित भारत के सपने को पूरा करने के लिए मेरा भी हर पल हर क्षण देश के लिए इसलिए 2024 में मैं 2047 के लिए काम कर रहा हूं। ये हम सबका संकल्प है मेरा विश्वास है कि हम सब मिलकर विकसित भारत जरूर बनाएंगे। पीएम मोदी ने कहा कि जिन करोड़ों गरीबों के पास बिजली पानी गैस कनेक्शन नहीं था।
केंद्र की एजेंसियां आती है तो उस पर हमले करती है. टीएमसी कानून और संविधान को कुचलने वाली पार्टी है। संदेशखाली में क्या हुआ। यह पूरा देश जान चुका है। वहां माता और बहनों के साथ इतना बड़ा अत्याचार हुआ है। यह पूरे देश ने देखा है। हालात यह है कि हर मामले में कोर्ट को खुद को दखल देना पड़ता है। पीएम मोदी ने कहा कि ऐसे परिवारों को पक्के घर, टॉयलेट, बिजली, पानी और गैस के कनेक्शन मिले। बीजेपी ने आदिवासी मंत्रालय का बजट कई गुना बढ़ाया। आदिवासी परिवारों को 23 लाख से अधिक पट्टे दिये. 400 से अधिक एकलव्य मॉडल स्कूल बनाए। 25 करोड़ देशवासी गरीबी से बाहर निकले हैं। मोदी ने 10 साल में जो विकास किया है। वह तो केवल ट्रेलर है। टीएमसी मोदी की कल्याण योजना पर लगाती है ब्रेक: गरीब कल्याण की योजना पर टीएमसी की सरकार ब्रेक लगा देती है। मोदी कहता है कि पैसा सीधे लाभार्थी के खाते में जाए। लेकिन टीएमसी कहती है कि टीएमसी का पैसा पहले उनके खाते में आए। जनता के हक का पैसा मैं टीएमसी को कैसे लूटने दूं। आयुष्मान भारत योजना से देशभर के गरीब 30 हजार अस्पतालों में मुफ्त इलाज करवा रहे हैं. टीएमसी की गरीबी विरोधी सरकार इस योजना को बंगाल में लागू नहीं होने दे रही है। टीएमसी की किसान विरोधी सरकार पीएम किसान योजना में रोड़े अटकाती है। किसानों को परेशान किया जा रहा है पीएम मोदी ने कहा कि यहां के चाय बागानों की स्थिति किसी से छिपी नहीं है। देश के चाय बागानों में राज्य की चाय बागानों की स्थिति सबसे खराब है। टीएमसी के छोटे नेता बंगला में रहते हैं, लेकिन चाय बागान श्रमिकों को सुविधा नहीं मिल रही है. टीएमसी सरकार ने चाय बागान को अपने हाल में छोड़ दिया है. बदहाली की वजह से कई बागान बंद हो गये हैं। इस चुनाव में टीएमसी को सबक सिखाना बहुत जरूरी है.शिक्षक की नौकरी का पैसा दिया है। ,उसे वापस करवाउंगा. कांग्रेस, लेफ्ट और टीएमसी एक ही बट्टे के चट्टे-बट्टे हैं।मोदी ने आह्वान किया की ज्यादा से ज्यादा वोट देकर बंगाल से सभी भाजपा उम्मीदवारों को जीत दिलाई विकास कर आपकी बदहाली हम दूर करेंगे। मंच से प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार, डाक्टर जयंत राय आदि ने भी ममता सरकार पर जमकर हमला किया। रिपोर्ट अशोक झा

Back to top button