बंगाल की भाजपा नेत्री लॉकेट चटर्जी के क्षेत्र में बम विस्फोट, एक बच्चे की मौत कई घायल

कोलकाता: लोकसभा चुनाव से पहले पश्चिम बंगाल के हुगली में सोमवार को बड़ा हादसा हो गया। हुगली के पांडुआ में एक बम ब्लास्ट की खबर सामने आई है। ब्लास्ट में 1 बच्चे की मौत हो गई जबकि 3 बच्चे जख्मी हुए हैं।बताया जा रहा है कि बच्चों ने खेलते वक्त बॉल समझ कर बम को उठा लिया इस बीच बम हाथ में ही फट गया।
विस्फोट में दो घायल बच्चों में से एक का हाथ भी कट गया है।स्थानीय लोगों ने पुलिस को बताया कि विस्फोट एक तालाब के पास हुआ जहां तीन बच्चे खेल रहे थे। तीनों को स्थानीय अस्पताल ले जाया गया जहां एक को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। मृतक बच्चे की पहचान राज विश्वास (11) के रूप में हुई है। दो घायल बच्चे रूपम बल्लव और सौरव चौधरी हैं। हुगली ग्रामीण पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।सोमवार को ही तृणमूल कांग्रेस के महासचिव अभिषेक बनर्जी को हुगली लोकसभा क्षेत्र से पार्टी उम्मीदवार और अभिनेत्री से नेता बनी रचना बनर्जी के लिए पांडुआ में एक चुनावी रैली करनी है।इलाके में अभी भी तनाव बरकरार है।हुगली से भाजपा की मौजूदा लोकसभा सांसद लॉकेट चटर्जी को इस बार भी पार्टी ने फिर से उम्मीदवार बनाया है। उन्होंने कहा, स्थानीय तृणमूल कांग्रेस कार्यकर्ता चुनाव से पहले ताकत दिखाने में लगे हैं। चटर्जी ने कहा, साफ है कि राज्य में लगभग रोजाना विभिन्न स्थानों से बम और विस्फोटक बरामद हो रहे हैं। लग रहा है कि सत्तारूढ़ दल को जनादेश पर कोई भरोसा नहीं है। लोग चुनाव में तृणमूल कांग्रेस को करारा जवाब देंगे।
बताया गया की अभिषेक बनर्जी की सोमवार को पांडुआ में सभा है और उनकी सभा स्थल से कुछ ही दूरी पर यह भयानक घटना घटी। इस धमाके में घायल दोनों बच्चों की पहचान रूपम वल्लभ और सौरभ चौधरी के रूप में हुई है. इन सभी की उम्र 11 से 13 साल के बीच है. इन दोनों का चुंचुरा इमामबाड़ा अस्पताल में इलाज चल रहा है। स्थानीय सूत्रों के मुताबिक, सोमवार सुबह करीब 8:30 बजे पांडुआ के तिन्ना इलाके में एक तालाब से स्थानीय निवासियों ने अचानक जोरदार विस्फोट की आवाज सुनी. लोग फिर भागकर तालाब के किनारे पहुंचे तो उन्होंने देखा कि तीन बच्चे गंभीर रूप से घायल हैं. तीन में से दो बच्चे की हालत गंभीर है, जबकि एक दम तोड़ चुका है। स्थानीय निवासी सुकांत मिस्त्री ने कहा कि वह हमेशा की तरह नहाने जा रहे थे, तभी उन्होंने विस्फोट की आवाज सुनी. हालांकि वहां पर वह बम कैसे आया और उसे वहां किसने छोड़ा था. इस बारे में किसी को कुछ नहीं पता चला।इस पूरी घटना से इलाके में गहरा शोक छाया हुआ है। हुगली ग्रामीण पुलिस ने घटना की जांच शुरू कर दी है।इस घटना के बाद से सुरक्षा को लेकर सवाल उठने लगे हैं. चुनाव से पहले इस तरह का विस्फोट और जनहानि का मामला बड़े सवाल खड़े करता है।खासकर अभिषेक बनर्जी जैसे हाई-प्रोफाइल राजनेता की सभा स्थल पर हुई इस घटना ने सुरक्षा में खामी की ओर इशारा किया है।
रिपोर्ट अशोक झा

Back to top button