2024 का चुनाव बंगाल के विकास, बंगाल के संस्कृति की रक्षा और आपके बच्चों के लिए बहुत अहम: पीएम मोदी

आरामबाग से अशोक झा: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आरामबाग में एक सार्वजनिक सभा को संबोधित करते हुए कहा, 2024 का चुनाव बंगाल के विकास, बंगाल के संस्कृति की रक्षा और आपके बच्चों के लिए बहुत अहम है।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। यही नहीं पीएम मोदी ने कांग्रेस समेत समूचे इंडिया गठबंधन के दलों को भी आड़े हाथ लिया। पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि, कुछ दिन पहले ही मैं यहां विकास के उत्सव के लिए आया था, तब रेल पेट्रोलियम जलशक्ति से जुड़े हजारों करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट आपको सुपुर्द किए थे। आपके इस सेवक ने दस वर्ष में आपकी सेवा करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है।
TMC पर जमकर बरसे पीएम मोदी: पीएम मोदी ने कहा कि आज लोकतंत्र के इस महापर्व में फिर से आप सबसे आशीर्वाद मांगने के लिए आया हूं। मदर्स डे पर मां की तस्वीर देख भावुक हुए पीएम मोदी: पीएम जब चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे, उस समय पीएम मोदी कुझ पल के लिए भावुक हो गए. दरअसल रैली में आए दो युवकों ने प्रधानमंत्री मोदी और उनकी मां की तस्वीर खुद से बनाई थी और मदर्स डे पर उन्हें गिफ्ट करना चाहते थे। पीएम मोदी की जैसे ही नजर तस्वीर पर पड़ी, उन्होंने एसपीजी के जवानों से आग्रह किया कि तस्वीरें युवकों से लेकर उनके पास लाया जाए। पीएम मोदी ने युवकों को चिट्ठी लिखने का वादा किया। इस दौरान उन्होंने कहा, आज दुनिया भर में मदर्स डे मनाया जा रहा है, लेकिन हमलोग हर दिन मां की पूजा करते हैं। टीएमसी के लोग समझते हैं कि बंगाली संस्कृति पर उनका एकाधिकार है, लेकिन वास्तविकता क्या है ये मां दुर्गा मां काली की भूमि है। लेकिन यहां लोगों की आस्था पर पहरा लगाया जाता है, यहां राम मंदिर का नाम लेना अपराध हो गया है। टीएमसी की चले तो बाबा ताकेश्वरधाम पर भी ये रोक लगा दें।’जागरुक नागरिकों की आवाज दबाती है टीएमसी’: पीएम ने कहा कि ये धरती टैगोर काजी नजुरलस्लाम सत्यजीत रे की धरती है लेकिन यहां टीएमसी के राज में अभिव्यक्ति की आजादी नहीं है। यहां विपक्ष को, जागरुक नागरिकों को स्वतंत्र आवाज को दबाया जा रहा है। इतनी ही नहीं हालत तो ये है कि कोई हंसी मजाक करे, कोई हंसी मजाक का पोस्ट कर दे सोशल मीडिया में, कोई कार्टून शेयर कर दे तो उसको भी धमकाया जाता है. उसका जीना मुश्किल कर दिया जाता है।घोर एंटी एसटी है टीएमसी- पीएम मोदी: पीएम ने कहा कि वोट बैंक को खुश करने के लिए ये किसी भी हद तक जा सकते हैं. टीएमसी तो घोर एंटी एसटी है, घोर महिला विरोधी है ये अपने एससी, एसटी नेताओं के साथ तक बहुत बुरा व्यवहार करती है। पीएम ने कहा कि अब ये लोग एससी, एसटी ओबीसी का आरक्षण छीनकर धर्म के आधार पर बांटना चाहते हैं, इनकी सारी पोल पट्टी चारा घोटाले के नेता ने खोल दी है। पीएम ने टीएमसी परप निशाना साधते हुए कहा कि टीएमसी सरकार एसटी समाज के विकास से चिढ़ती है इसलिए वो आपको आगे नहीं बढ़ने दे रही। भाजपा सरकार एसटी समाज के हितों को प्राथमिकता देती है।उन्होंने कहा, “ये स्वामी विवेकानंद और सुभाष चंद्र बोस की भूमि है, लेकिन टीएमसी सरकार देश के प्रति उनके विचारों की धज्जियां उड़ा रही है। बंगाल की पहचान राजा राममोहन राय से होती है। टीएमसी का बस चले तो राजा राममोहन राय के नाम से राम भी निकाल दे। यहां महिलाओं की स्थिति लगातार खराब हो रही है। जिस भूमि पर ईश्वरचंद्र विद्यासागर जैसे महान पुरुष रहे हों वहां की शिक्षा व्यवस्था का खस्ताहाल है। यहां शिक्षा भर्ती में घोटाले होते हैं। ये धरती डॉक्टर बी सी राय की है, लेकिन स्वास्थ्य सेवाओं की हालत बदतर है। इसी पावन भूमि ने डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी जैसे महान सपूत दिए हैं, लेकिन वोट बैंक की राजनीति के आगे उनके महान विचारों की अनदेखी की जा रही है। टीएमसी के व्यवहार, टीएमसी के काम में बंगाल की संस्कृति की एक झलक भी नजर नहीं आती है। वोट बैंक को खुश करने के लिए ये किसी भी हद तक जा सकते हैं। टीएमसी तो घोर एसटी/एससी विरोधी है, घोर महिला विरोधी है। ये अपने एससी/एसटी नेताओं के साथ बहुत बुरा व्यवहार करती है।”

“CAA संविधान की गारंटी है”

पीएम मोदी ने कहा, “बागड़ी और बावड़ी समाज के लिए ये कैसी-कैसी बातें करते हैं, ये आपने देखा है। टीएमसी की मूल पार्टी कांग्रेस ने धर्म के आधार पर देश के टुकड़े किए, लेकिन जो मतुआ शरणार्थी वहां से आए हैं उनको इन्होंने भूला दिया। जब मोदी सरकार CAA जैसा बहुत ही महत्वपूर्ण कानून लेकर आई। नागरिकता देने वाला कानून लेकर आई, तो ये लोग अफवाह फैलाने, डराने-धमकाने और झूठ बोलने में जुटे हैं। मैं सभी शरणार्थी साथियों से कहूंगा कि CAA ये संविधान की गारंटी है, ये मोदी की गारंटी है। दुनिया की कोई ताकत इसे रोक नहीं सकती है।”

Back to top button