प्रयागराज से मुंबई ले जाये जा रहे तीन बदमाश पुलिस हिरासत में ट्रेन से कूदकर फरार

इटावा। प्रयागराज से ठगी के मामले में गिरफ्तार होने के बाद मुंबई ले जाये जा रहे तीन बदमाश ट्रेन से कूदकर पुलिस गिरफ्त से फरार हो गये। बदमाश हथकड़ी समेत फरार हुये हैं। घटना से हड़कंप मच गया। पुलिस दोपहर तक घटना को दबाये रही और तलाश में जुटी रही। बदमाशों ने पुलिस गिरफ्त से फरार होने के बाद इलाकाई लोगों से मदद भी मांगी। लेकिन किसी ने मदद नहीं की। घटना ट्रेन के अंदर से हुयी है, इसलिये जीआरपी थाने में दर्ज की गयी। तीनों आरोपियों के पुलिस हिरासत से फरार होने से हड़कंप मच गया है।
तीन बदमाशों मो. अनीस निवासी रामापुर थाना पूतनपुर गौरीगंज प्रतापगढ़, मो. रेहान फारूकी निवासी रजनपुर थाना कुंडा प्रतापगढ़ व कलीम अहमद निवासी खानशाहपूरा सिंगरौर, मंसूराबाद के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया गया था। महाराष्ट्र के नागासुपार में दर्ज मुकदमे में पुलिस ने गिरफ्तार किया था। बदमाशों को कड़ी सुरक्षा के बीचट्रांजिट रिमांड पर प्रतापगढ़ से महाराष्ट्र के लिये पुलिस गाजीपुर-बांद्रा ट्रेन से लेकर रविवार की देर रात चली थी। ट्रेन जिले के इकदिल क्षेत्र के चांदनपुर के पास धीमी हुयी तो तीनों बदमाश हथकड़ी समेत फरार हो गये। इस दौरान उनको ले जाने वाले चारों पुलिस कर्मी सोये हुये थे। जब पुलिस कर्मियों को इसकी जानकारी हुयी तो आनन फानन में ट्रेन में तलाश की और ट्रेन को रोका। आसपास तलाश करने के बाद भी बदमाश नहीं मिले तो पुलिस के उच्चाधिकारियों को जानकारी दी गयी।
घटना की जानकारी मिलने पर जीआरपी आगरा के सीओ उदय प्रताप सिंह यहां पहुंचे और छानबीन शुरू की। उन्होंने बताया कि पुलिस हिरासत से तीन आरोपियों के फरार होने की घटना गाजीपुर बांद्रा एक्सप्रेस में घटी है। गाजीपुर बांद्रा रेलगाड़ी में पीछे से तीसरे डिब्बे में यह तीन आरोपी कड़ी सुरक्षा में 4 पुलिस कर्मी ले जाये जा रहे थे। सोमवार की सुबह सवा 6 बजे तीनों फरार हुये हंै। प्रथमदृष्टया बदमाश पुलिस कर्मियों के सोने के चलते भाग निकले। दो बदमाश एक साथ हथकड़ी में थे जबकि तीसरा अलग हथकड़ी में था। ट्रेन से फरार होने के बाद वे आसपास गांव वालों से मदद मांगने पहुंचे और बताया कि पुलिस उनको फंसा रही है। बदमाशों ने कानपुर जाने के लिये रास्ता भी पूछा था। सीओ ने बताया कि तीनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है और उनकी तलाश में चार टीमों को लगाया गया है। साथ ही बदमाशों को ले जाने वाले पुलिस कर्मियों कार्रवाई की जा रही है।

Back to top button