मोबाइल चोरी के आरोप में युवा सर्राफा कारोबारी की पिटाई से मौत, मुकदमा दर्ज करने में कर रही आनाकानी

मौत के चार दिन बाद भी पोस्टमार्टम रिपोर्ट न आने की बात कह पुलिस मुकदमा दर्ज करने से कर रही इन्कार 

 

 

गोण्डा।मोबाइल चोरी के आरोप मे सर्राफा व्यवसाई युवक की जुटी भीड ने पीट-पीटकर कर दी थी हत्या मोहल्ला वालो की सूचना पर पहुंची पुलिस नशे की हालत मे मौत को बता मामले को रफा दफा करने मे जुटी हुई है। परिजनो ने पांच लोगो को नामजद करते हुए अज्ञात लोगो के विरुद्ध लिखित तहरीर दे मुकदमा दर्ज करने की मांग की है।

छपिया थाना क्षेत्र अंतर्गत मसकनवा कस्बे के गौराचौकी रोड स्थित इलाहाबाद बैंक के पास एक अज्ञात युवक का शव पडा होने की सूचना डायल 112 पुलिस को मोहल्ला के लोगो ने बीते शनिवार शाम लगभग सात बजे दी थी।बताया था युवक काफी नशे मे था। मौके पर पहुंची पुलिस युवक को छपिया सीएससी लेकर आई तो डाक्टरो ने उसे मृत घोषित कर दिया युवक के पास मिले कागजात से यह मालूम हुआ की युवक का नाम बनबिहारी उर्फ मोनू 28 है ग्राम पिपराअदाई थाना खोडारे का रहने वाला सर्राफा व्यवसाई है। छपिया पुलिस मृतक युवक के गांव के प्रधान के मोबाइल पर फोन कर सूचना दी सूचना मिलने पर मृतक का बडा भाई सर्राफा व्यवसाई कुन्ज बिहारी उर्फ सोनू मौके पर पहुंचा तब-तक छपिया पुलिस कानूनी कार्रवाई पूरा कर शव पोस्टमार्टम भेजने की तैयारी पूरी कर चुकी थी।पुलिस ने कहा की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत के कारणो का पता चल पायेगा।

मृतक का भाई मसकनवा कस्बे मे पहुंच जानकारी की तो कुछ लोगो से जानकारी मिली की एक युवक शाम को बाइक का पंचर बनवाने आया था इसी बीच उसको यह कहकर कुछ लोग मारने पीटने लगे की यह मोबाइल चोर है। इस बीच काफी भीड जमा हो गयी लोगो ने उसे बुरी तरह पीटा और उसकी मौत हो गयी।

इस सम्बंध मे मृतक के भाई कुन्ज बिहारी उर्फ सोनू मिली जानकारी के अनुसार भाई के हत्या किये जाने का आरोप लगाते हुए पांच लोगो को नामजद एवं अज्ञात के विरूद्ध छपिया थाने मे मंगलवार को तहरीर दी तो छपिया थाना प्रभारी कृष्ण गोपाल राय ने यह कहते हुए मुकदमा दर्ज करने से इंकार कर दिया की अभी पोस्टमार्टम रिपोर्ट ही नही आयी है पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मुकदमा दर्ज किया जायेगा। तुम्हारे भाई की मौत अधिक नशा करने के चलते हुई है।शनिवार को पता करना की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आई है की नही।पीड़ित इस सम्बंध मे दूरभाष पर पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल को भी जानकारी देते हुए मुकदमा दर्ज कराये जाने की बात बताई है।जबकि मौत के चार दिन बाद भी पोस्टमार्टम रिपोर्ट न आने की बात छपिया पुलिस कर रही लेकिन इस सम्बंध मे पुलिस अधिकारियो की माने तो पोस्टमार्टम रिपोर्ट पोस्टमार्टम होने के बाद तत्काल मिल जाती है।

 

मोबाइल चोरी के आरोप मे युवक की पीट-पीटकर हत्या मुकदमा पंजीकृत नही

छपिया पुलिस सर्राफा व्यवसाई की मोबाइल चोरी के आरोप मे पीट-पीटकर की गई हत्या को नशे मे हुई मौत की बात कर रही है। इतना ही मौत के बाद हुई तत्काल पोस्टमार्टम को हुए चार दिन बीत गये बता रही है की अभी पोस्टमार्टम रिपोर्ट ही नही आई है। आने पर पोस्टमार्टम रिपोर्ट देखने के बाद मुकदमा दर्ज करेगे।

Back to top button