कोई ताकत मेरी यात्रा को रोक नहीं सकती: गिरिराज सिंह

सीमांचल में है शरिया कानून, मंदिर होते जा रहे हैं खत्म

बिहार बंगाल सीमांचल से अशोक झा: बिहार के कटिहार से बड़ी खबर सामने आ रही है। जहां हिन्दू स्वाभिमान यात्रा के संयोजक छाया तिवारी को जान से मारने की धमकी मिली है। जानकारी अनुसार फेसबुक और फोन करके आरोपी ने पहले गाली गलौज किया जिसके बाद जान से मारने की धमकी दी।केद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह इन दिनों बिहार में ‘हिंदू स्वाभिमान यात्रा’ पर हैं। गिरिराज सिंह हिंदू स्वाभिमान यात्रा के अगले पड़ाव के लिए शनिवार को पूर्णिया पहुंचे। यहां पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि पूर्णिया में सनातनियों ने हमारा अद्वितीय उत्साह और जोश के साथ स्वागत किया है। यह यात्रा हमारे सामूहिक संकल्प और शक्ति का प्रतीक है, जिसे कोई भी ताकत रोक नहीं सकती। चाहे जितनी भी रुकावटें और धमकिया आएं, यह कारवां बढ़ता रहेगा।सेक्युलर छवि से मुझे कोई लेना देना नहीं है, क्या मेरा कम्युनल छवि है? हम भी सेक्युलर हैं, लेकिन जब हमारे ही अस्तित्व पर संकट आ जाए तो क्या हम लड़ाई नहीं लड़ेंगे? सेक्युलर का मतलब क्या है? नेहरू अगर मान लिए होते तो आज यह दुर्गति नहीं होती। आगे उन्होंने कहा कि मुस्लिम बहुल इलाके में यात्रा निकाल रहा हूं तो इसको हिंदू ध्रुवीकरण से जोड़कर मत देखिए। वोट के लिए नहीं कर रहा हूं। विपक्षी दलों के लिए यह वोट की यात्रा होगी. मेरे लिए पीड़ा की यात्रा है। बेटे-बेटियों धर्म को सुरक्षित रखने के लिए मेरी यात्रा है।
‘सीमांचल में है शरिया कानून’: गिरिराज सिंह ने कहा कि कटिहार में हिंदुओं के अस्तित्व पर खतरा है. लव जिहाद का तो आपने सुना ही होगा. यहां लड़कियां तो उठ ही रही थी. अब लड़कों का भी कटिहार में लव जिहाद हो रहा है. हिंदू जैसा नाम लड़कियां रख ले रही हैं और लड़कों को जाल में फंसा रही हैं और हिंदू लड़कों का धर्म परिवर्तन करा रही हैं. मुझे पूरी उम्मीद है कि अपने अस्तित्व की रक्षा के लिए हिंदू इकट्ठे होंगे और आगे बढ़ चढ़कर आएंगे. लैंड जिहाद, थूक जिहाद, शिक्षा जिहाद हो रहा है। यह हमारी संस्कृति पर चोट है. सीमांचल में शरिया कानून है।शुक्रवार को स्कूल की छुट्टी रहती है। हिंदू बंटे हुए हैं, चारों ओर से घिरे हैं। संगठित रहोगे तो सुरक्षित रहोगे, बंटोगे तो कटोगे।
मंदिर होते जा रहे हैं खत्म- गिरिराज सिंह
क्या बांग्लादेश और पाकिस्तान में हिंदुओं के साथ जो हुआ है, उसकी पुनरावृति बिहार और देश में न हो, इसीलिए यात्रा निकाल रहे हैं? इस पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि पुनरावृत्ति शुरू हो चुका है. अगर नहीं चेते तो बांग्लादेश की स्थिति यहां होने वाली है। यहां मस्जिदों का जाल हो गया है. मंदिर खत्म होते जा रहे हैं। सनातनी न तो किसी षड्यंत्र के आगे झुकेंगे और न ही किसी धमकी से रुकेंगे। हम सभी मिलकर अपने धर्म, संस्कृति और परंपराओं की रक्षा के लिए और भी मजबूत होकर खड़े होंगे!चर्चा में गिरिराज सिंह की ‘हिंदू स्वाभिमान यात्रा’ : गिरिराज सिंह ने अपनी यात्रा की शुरुआत से पहले कहा था कि यह यात्रा मेरी पार्टी द्वारा आयोजित कार्यक्रम नहीं है। मैं हिंदू के रूप में पैदा हुआ हूं और हिंदू के रूप में ही मरूंगा और इसलिए, मेरा कर्तव्य है कि मैं यह सुनिश्चित करने की दिशा में प्रयास करूं कि मेरा समुदाय सुरक्षित रहे। उन्होंने कहा था, हिंदू संगठित नहीं हैं, यही कारण है कि बहुसंख्यक होने के बावजूद वे खतरे में हैं। बहराइच में दुर्गा पूजा जुलूस पर हमला किया गया। बिहार के सीतामढ़ी जिले में भी ऐसी ही घटना हुई। ऐसी घटनाएं अक्सर होती रहती हैं, जबकि हिंदुओं ने मुहर्रम के दौरान मुसलमानों द्वारा निकाले जाने वाले ताजिया जुलूसों का कभी अनादर नहीं किया। मैं खुद कई मौकों पर ताजिया जुलूसों का हिस्सा रहा हूं। उनकी यात्रा की शुरुआत शुक्रवार,18 अक्टूबर को हुई। वरिष्ठ BJP नेता ने अपने लोकसभा क्षेत्र बेगूसराय से लगभग 150 किलोमीटर दूर भागलपुर जिले से अपनी यात्रा शुरू की। यात्रा के पहले चरण में गिरिराज सिंह बिहार के मुस्लिम बाहुल्य इलाकों सीमांचल, अररिया,कटिहार, पूर्णिया और किशनगंज जिलों में अपना दौरा करेंगे। बहराइच जिले में हाल में हिंसा के बीच उनकी यह यात्रा काफी सुर्खियों में हैं। विपक्ष उनकी यात्रा को लेकर कई सवाल भी उठा रही हैं। गिरिराज सिंह की इस यात्रा को लेकर सियासी बयानबाजी जारी है। अब उनकी इस यात्रा पर पप्पू यादव ने भी तीखी प्रतिक्रिया दी है। बिहार के पूर्णिया से निर्दलीय सांसद पप्पू यादव ने गिरिराज सिंह की ‘हिंदू स्वाभिमान यात्रा’ को लेकर हमला बोला है। पप्पू यादव ने कहा, ‘हम इन लोगों की यात्रा देखें हैं, कोई बड़का गाड़ी में सोए हैं, कोई पैराशूट लेकर आलाउद्दीन के चिराग बने हैं। ये आपका कैंडिडेट है वाह रे वाह…। इस देश में 122 करोड़ हिन्दू हैं और 18 करोड़ मुसलमान। 122 करोड़ को मिटाने की किसकी औकात है?’ गिरिराज की यात्रा पर पप्पू यादव ने क्या कहा?:सांसद पप्पू यादव ने गिरिराज सिंह को खुली चुनौती देते हुए यहां तक कह डाला कि अगर ये लोग नफरत पैदा करेंगे तो मैं इनकी यात्रा के आगे सो जाउंगा। केंद्रीय मंत्री हो चाहे भगवान नफरत पैदा करेंगे तो चलने नहीं देंगे। अब गिरिराज सिंह ने भी अपनी यात्रा को लेकर विपक्ष के उठाए सवाल पर तीखा पलटवार किया है।

Back to top button