बस्ती में जलाई गई दुष्कर्म पीड़िता की मौत

बस्ती में जलाई गई दुष्कर्म पीड़िता की मौत

उप्र बस्ती जिले के कप्तानगंज थाना क्षेत्र में दुष्कर्म के बाद जला दी गई किशोरी की मंगलवार की रात लखनऊ में इलाज के दौरान मौत हो गई। लखनऊ में ही शव का पोस्टमार्टम कराया गया। इधर कप्तानगंज पुलिस ने इस मामले में आरोपित शंकर को गिरफ्तार कर लिया।

कप्तानगंज क्षेत्र निवासिनी 17 वर्षीया किशोरी बीते एक अक्तूबर को घर में ही संदिग्ध हाल में झुलस गई। उसे एंबुलेंस से सीएचसी पर ले जाया गया जहां से चिकित्सकों ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया। जिला अस्पताल से चिकित्सकों ने हॉयर सेंटर ले जाने की सलाह दी। उसका मेडिकल कॉलेज में इलाज चल रहा था। नौ अक्तूबर को परिजन उसे घर लेकर चले गए। 12 अक्तूबर को किशोरी के परिजनों ने कप्तानगंज थाने पर पहुंचकर पुलिस को गांव के ही शंकर गौड़ के खिलाफ तहरीर दी। उन्होंने आरोप लगाया कि एक अक्तूबर की शाम उनकी बेटी घर में अकेली थी। शंकर घर में घुस गया और दुष्कर्म के बाद घर में गैलन में रखा डीजल छिड़क कर उसे जला दिया।

उन्होंने कहा कि गंभीर रूप से झुलसी किशोरी का सीएचसी, जिला अस्पताल व बस्ती मेडिकल कॉलेज में इलाज चला। चिकित्सकों ने उसे लखनऊ के लिए रेफर कर दिया। कप्तानगंज पुलिस ने शंकर के खिलाफ केस दर्ज कर लिया। इलाज के दौरान पीड़िता ने मंगलवार की देर रात लखनऊ स्थित श्यामा प्रसाद हॉस्पिटल में दम तोड़ दिया।
सीओ कलवारी प्रदीप कुमार तिवारी ने बताया कि पीड़िता का बयान मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में दर्ज किया जा चुका था। कप्तानगंज पुलिस ने बुधवार को आरोपी शंकर को एकटेकवा पुल के पास से गिरफ्तार कर लिया है।

Back to top button