उत्तर प्रदेश में पहली बार इनलाइन फ्री स्टाइल तथा डर्बी के नेशनल स्तर की रोलर स्केटिंग प्रतियोगिता

नोएडा। रोलर स्केटिंग फेडरेशन आफ इंडिया (आरएसएफआई) ने पहली बार उत्तर प्रदेश में इनलाइन फ्री स्टाइल तथा डर्बी के नेशनल स्तर पर आयोजन करने की अनुमति प्रदान की है। लायंज स्पोर्टस क्लब इन दोनों खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन 28 से 30 जून, 2024 को शहीद विजय सिंह पथिक स्टेडियम, ग्रेटर नोएडा में कराने जा रहा है। उत्तर प्रदेश रोलर स्पोर्टस एसोसिएशन राष्ट्रीय स्तर के इस आयोजन में संरक्षक की भूमिका निभा रहा है।

तीन दिवसीय इस राष्ट्रीय खेल प्रतियोगिता में देश के विभिन्न प्रांतों से 300 से अधिक खिलाड़ी भाग लेंगे। जैसा कि आप सभी जानते हैं ग्रेटर नोएडा में दूसरे बड़े खेलों का राष्ट्रीय स्तर पर पहले भी आयोजन होता रहा है लेकिन पहली बार स्केटिंग का राष्ट्रीय स्तर पर यहां आयोजन किया जा रहा है। इस तरह के राष्ट्रीय स्तर के खेल आयोजनों से हमारे शहर व प्रदेश को खेलों की दुनियां में एक अलग पहचान बनाने में मदद मिलेगी।

आप सभी को यह भी अवगत कराना है कि इस राष्ट्रीय खेल प्रतिस्पर्धा से पहले शहीद विजय सिंह पथिक स्टेडियम के रिंग में इन लाइन फ्री स्टाइल के लिए नेशनल कैम्प भी चल रहा है। पहली बार भारत में स्केटिंग के खिलाड़ियों को प्रशिक्षण देने के लिए लायंज स्पोर्टस क्लब ने एक विदेशी कोच को एक महीने के लिए यहां बुलाया है। ताइवान से आए वू डांग यान ( Wu Dong Yan) की कोच के रूप में अंतरराष्ट्रीय ख्याति है। यहां स्टेडियम में चल रहे प्रशिक्षण कैम्प में देश के विभिन्न राज्यों जैसे तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्र, पाँडिचेरी, कर्नाटक. तथा उत्तरप्रदेश के खिलाड़ी शामिल हैं। इसके अलावा आरएसएफआई द्वारा चयनित राष्ट्रीय टीम भी इस कैम्प में प्रशिक्षण ले रही है। प्रशिक्षण कैम्प तथा तीन दिवसीय खेलों के आयोजन में ग्रेटर नोएडा अथारिटी खास रूप से सीईओ रवि कुमार का हम आभार व्यक्त करते हैं।

 

Back to top button