यूपी बस्ती के लड़के को दिल दे बैठी रशियन लड़की, बध गए शादी के बंधन में

यूपी बस्ती के लड़के को दिल दे बैठी रशियन लड़की, बध गए शादी के बंधन में

जब दो दिलों में प्यार होजा है तो मजहब और दो देशों की दूरी कम हो जाती है. उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले में रशियन लड़की और भारतीय लड़का 27 फरवरी को शादी के बंधन में बध गए।

कुछ ऐसा ही है उप्र के बस्ती जिले के एक लड़के और रूस की एक लड़की का प्रेम कुछ ऐसा परवान चढ़ा कि दोनों ने विवाह करने का फैसला लिया। इन दोनों के प्यार के आगे दो देशों और दो सभ्यताओं के बीच की दूरी भी काम पड़ गई।

हिन्दुस्तानी दूल्हा और रशियन दुल्हन, सात फेरों के साक्षी दो देशों के लोग बने।
उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले के सदर ब्लाक क्षेत्र के सिकटा शुक्ल गांव के लालजी शुक्ला के पुत्र ऋषभ शुक्ला जो रासिया में एक कंपनी में सॉफ्टवेयर इंजीनियर है वहीं की रहने वाली शेवता राना उसी कंपनी काम करती हैं।
प्रेम कुछ ऐसा परवान चढ़ा कि दोनों ने विवाह करने का फैसला लिया। दोनो परिवार के सहमति से 27 फ़रवरी को रेलवे रोड स्थित स्थित मैरेज हाल में हजारों लोगों के सामने हिंदू रीति-रिवाज से शादी के बंधन बध गए और एक दूजे के हो गए।
इस शादी की चर्चा खूब हो रही है, क्योंकि इसमें न केवल सरहदों की दीवारें गिर गईं, बल्कि यह साबित हो गया कि अगर प्यार सच्चा है तो जाति-मजहब और सरहदीं पहरों का कोई मतलब नहीं. रूस की रहने वालीं राना लाल जोड़े में पिया मिलन की आस लिए तीन देशों की सरहद लांघ आईं.।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button