उन्नाव से लखनऊ दुल्हन के पते पर पहुंची बारात तो पता चला ठग गए

उन्नाव से लखनऊ दुल्हन के पते पर पहुंची बारात तो पता चला ठग गए
चार साल के प्रेम के बाद, रु. 5 लाख ऐंठकर युवती गायब

उन्नाव में रहने वाला एक युवक गाजे-बाजे के साथ बारात लेकर रहीमाबाद पहुंचा, लेकिन होने वाली दुल्हन का घर मिला ही नहीं। असल में जिस पते पर बारात पहुंची, वहां वह लड़की रहती ही नहीं थी, जिससे युवक पिछले चार साल से प्रेम कर रहा था। मामला गलत पते का नहीं ठगी का है। युवक से पांच लाख रुपये लेकर लड़की गायब हो गई। उसका फोन भी स्विच ऑफ है। पुलिस ने तहरीर लेकर मामले की जांच शुरू कर दी है।

पुलिस को दी गई शिकायत के मुताबिक उन्नाव के औरास स्थित दलेलपुर गांव में रहने वाले सोनू का प्रेम प्रसंग पिछले चार साल से काजल नाम की युवती से चल रहा था। दोनों की मुलाकात चंडीगढ़ में हुई थी। सोनू वहां नौकरी करता था। धीरे-धीरे नज़दीकियां बढ़ीं और काजल ने सोनू का भरोसा जीत लिया। इस दौरान काजल ने उससे करीब चार लाख रुपये ऐंठे। काजल ने सोनू को बताया कि वह रहीमाबाद के हासिमपुर गांव में रहती है। सोनू उन्नाव अपने घर लौटा तो फोन पर ही काजल व उसके कथित पिता शीशपाल ने दोनों की शादी तय कर दी। शीशपाल ने सोनू के घर वालों से भी बातचीत की। तंगी का हवाला देकर काजल ने सोनू ने शादी के खर्च के नाम पर भी एक लाख रुपये लिए। शादी की तारीख 11 जुलाई तय हुई। तय तारीख पर सोनू धूमधाम से बारात लेकर हासिमपुर गांव पहुंचा। बारात में गांव वाले, रिश्तेदार और दोस्त भी थे। सोनू के घरवालों ने ग्रामीणों से शीशपाल और उनकी बेटी काजल का घर पूछा तो पता चला कि इस नाम का न तो उस गांव में कोई व्यक्ति रहता है और न ही युवती। सोनू ने जब काजल व उसके घर वालों को फोन किया तो मोबाइल बंद मिला।

ठगी का अहसास हुआ तो रोने लगा दूल्हा

ठगी का अहसास होने पर सोनू रोने लगा। दोस्तों ने ढांढ़स बंधाया और उसे लेकर रहीमाबाद थाने लेकर पहुंचे। रहीमाबाद पुलिस ने सोनू से तहरीर लेकर युवती व उसके पिता की तलाश शुरू कर दी है। थाना प्रभारी अनुभव सिंह ने बताया कि तहरीर लेकर मामले की जांच की जा रही है। युवती व उसके पिता के मोबाइल नंबरों की कॉल डीटेल निकलवाई जा रही है। ठगों को जल्द ही पकड़ लिया जाएगा।

Back to top button