गोरखपुर के मन्दिर से चुरायी मुर्तियो के साथ एक नाबालिग गोण्डा स्टेशन से गिरफ्तार 

 

गोंडा। गोरखपुर रेलवे कालोनी के पास एक मन्दिर से चुरायी गयी  सफेद धातुओ की मूर्तियो के साथ गोण्डा जीआरपी पुलिस ने एक नाबालिग को गोण्डा रेलवे-स्टेशन जंक्शन से गिरफ्तार किया है।

बताते चले की रविवार की रात गोण्डा जीआरपी पुलिस रेलवे-स्टेशन जंक्शन पर चेकिंग कर रही थी इस बीच रेलवे-स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 04 व 05 के पूर्वी छोर पर एक युवक को एकान्त में बैग लिए बैठे देख पुछ-ताछ के दौरान बैग की तलासी के दौरान बैग मे गणेश लक्ष्मी की मूर्ति के सिंहासन सफेद धातु की देख शंका होने पर कडाई से पुछ-ताछ करने पर युवक ने अपना नाम विजय पुत्र लालबहादुर निवासी बास्कोहर थाना त्रिलोकपुर जिला सिद्धार्थ नगर बताते हुए बताया की उक्त मूर्ति गोरखपुर रेलवे कालोनी के पास एक मंदिर से चुराया था जिससे बेचने बलरामपुर जा रहा था।

जीआरपी प्रभारी निरीक्षक अरविंद शर्मा ने बताया है की गोण्डा रेलवे-स्टेशन से एक नाबालिग को चांदी की गणेश लक्ष्मी प्रतिमा व सिंहासन तथा 4210 रूपये नगद के साथ गिरफ्तार किया गया।चांदी की मूर्तियो का वजन 839 ग्राम है जिसकी कीमत एक लाख बीस हजार रूपए है। गिरफ्तार नाबालिग के विरुद्ध बाल अपचारी की धाराओ में मुकदमा दर्ज कर विधिक कार्रवाई की जा रही है।

जीआरपी पुलिस अधीक्षक गोरखपुर अनुभाग  संदीप कुमार मीणा ने बताया है की गोण्डा जीआरपी पुलिस ने गोण्डा रेलवे-स्टेशन से एक बाल अपचारी को गोरखपुर रेलवे कालोनी के पास एक मन्दिर से चुरायी गयी मूर्तियो के साथ गिरफ्तार किया है जिसका मुकदमा गोरखपुर रेलवे कैण्ट थाने मे पहले से दर्ज था गिरफ्तार अभियुक्त को बाल अपचारी की धाराओ मे विधिक कार्रवाई की जा रही है।

Back to top button