सीएम योगी आदित्यनाथ किए देव दीपावली का दीप जलाकर शुभारंभ, विदेशी मेहमान बनें साक्षी

सीएम योगी आदित्यनाथ किए देव दीपावली का दीप जलाकर शुभारंभ, विदेशी मेहमान बनें साक्षी

 

वाराणसी। कार्तिक पूर्णिमा पर काशी में मनाए जाने वाले देव दीपावली के मौके पर नमो घाट पर आयोजित कार्यक्रमों का शुभारंभ सीएम योगी आदित्यनाथ किए। सोमवार की देर शाम 3 बजे योगी आदित्यनाथ वाराणसी पहुंचें। सीएम योगी आदित्यनाथ सबसे पहले वाराणसी एयरपोर्ट से नमो घाट गए। नमो घाट पर सीएम योगी आदित्यनाथ देव दीपावली पर आयोजित कार्यक्रमों का स्थलीय निरीक्षण कर गंगा के रास्ते से बाबा श्री काशी विश्वनाथ मंदिर के लिए रवाना हुए।

गंगा के रास्ते बाबा श्री काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंच सीएम योगी मंदिर में दर्शन पूजन के पश्चात मणिकर्णिका घाट पर स्थित आश्रम पर पहुंचे सतुआ बाबा की 11वीं पुण्यतिथि कार्यक्रम में भाग लिया। सतुआ बाबा आश्रम के पश्चात सीएम योगी आदित्यनाथ दोबारा नमो घाट पहुंचें और देव दीपावली पर आए हुए विदेशी मेहमानों का स्वागत किया। नमो घाट पर ही आयोजित कार्यक्रमों का सीएम योगी आदित्यनाथ शुभारंभ करते हुए दशाश्वमेध घाट पर आयोजित मां गंगा की होने वाली विश्व प्रसिद्ध आरती को देखने के लिए क्रूज से विदेशी मेहमानों के साथ पहुंचे।

 

क्रूज से ही सीएम योगी आदित्यनाथ 70 देशों के राजदूत और डेलिगेट्स के साथ मां गंगा की आरती और बाबा श्री काशी विश्वनाथ के गंग द्वार पर होने वाले लेजर शो के साथ ही गंगा की रेत पर करीब 1 किलोमीटर तक होने वाले क्रैक शो को देखा।

Back to top button