Basti News: थाना समाधान दिवस पर गैरहाजिर दो कानूनगो पर हुई कार्रवाई

Basti News: थाना समाधान दिवस पर गैरहाजिर दो कानूनगो पर हुई कार्रवाई

उप्र बस्ती जिले में आयोजित थाना समाधान दिवस पर कप्तानगंज थाने में कमिश्नर-आईजी से फरियाद सुनी। आयुक्त अखिलेश सिंह और आईजी रेंज आरके भारद्वाज समाधान दिवस में सुनवाई की। यहां आए सभी मामलों के समय से निस्तारण करने के लिए टीम गठित करने का निर्देश दिया है। कुल छह मामले पेश हुए जिसमें दो मामलों का मौके पर निस्तारण हुआ। चार मामलों के लिए टीम गठित की गई। इस दौरान एनटी अजीत कुमार सिंह और थानाध्यक्ष रोहित उपाध्याय मय स्टॉफ मौजूद रहे।
कोतवाली में एएसपी दीपेन्द्र नाथ चौधरी, एसडीएम गुलाब चन्द्र, सीओ सिटी विनय सिंह चौहान व एसएचओ विनय पाठक ने फरियादियों के प्रार्थना-पत्र लेकर उन्हें समाधान का भरोसा दिया गया। कोतवाली में थाना समाधान दिवस में कुल सात मामले आए, जिसमें तीन मामलों का मौके पर निस्तारण कराया गया। छावनी में 14 मामलों की सुनवाई कर 13 का निस्तारण किया गया।

दुबौलिया थाने पर डीएम अन्द्रा वामसी और एसपी गोपाल कृष्ण चौधरी ने दुबौलिया थाने पर जनसुनवाई की। इस मौके पर गैरहाजिर दो कानूनगो पर डीएम ने तत्काल कार्रवाई की। महिला राजस्व निरीक्षक प्रिया पाल निलंबित करने की संस्तुति की तथा राजस्व निरीक्षक अनुज कुमार का तबादला करने व एक माह का वेतन रोकने का आदेश दिया। समाधान दिवस में कुल 16 प्रार्थना-पत्र आए जो सभी राजस्व से सम्बंधित थे। किसी भी प्रार्थना-पत्र का निस्तारण मौके पर नहीं हुआ। निस्तारण के लिए पुलिस और राजस्व कर्मियों की टीम गठित कर भेजा गया। इस मौके पर थानाध्यक्ष नारायण लाल श्रीवास्तव सहित अन्य लोग मौजूद रहे। वहीं चर्चा है कि राजस्व निरीक्षक अनुज कुमार हर्रैया थाना दिवस में मौजूद थे। हर्रैया थाने में भी डीएम-एसपी ने सुनवाई की।

Back to top button