बस्ती जिले में रामपुर रेवटी में फेरीवाले की गला रेतकर हत्या

बस्ती जिले में रामपुर रेवटी में फेरीवाले की गला रेतकर हत्या

उप्र बस्ती जिले के मुण्डेरवा थानाक्षेत्र के रामपुर रेवटी गांव में शुक्रवार की देर रात फेरी लगाने वाले युवक को फोन कॉल करके कुछ लोगों ने गांव के बाहर बुलाकर खूब मारा-पीटा और उसका गला रेतकर भाग निकले। इलाज के लिए ले जाते वक्त उसकी मौत हो गई। सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंच गई। इस मामले में पिता की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। इस वारदात से गांव में सनसनी फैल गई है।
पुलिस के मुताबिक हरिकांत गुप्ता (36) पुत्र भाष्कर फेरी लगाने का काम करता था। शुक्रवार की देर रात उसके मोबाइल पर किसी ने फोन करके गांव के बाहर बुलाया। गांव के पूरब करीब 100 मीटर की दूरी पर स्थित चकमार्ग पर तीन लोग मिलकर उसका हाथ-पैर बांधकर उसे पीटने लगे, इसके बाद उसका गला रेत दिए। तभी अचानक किसी के आने की आहट सुनकर तीनों हरिकांत को वहीं छोड़कर भाग निकले। घायल अवस्था में किसी तरह हरिकांत अपने घर आया। घरवालों ने हरिकांत की हालत देखकर सन्न रह गए। गला कटने के कारण हरिकांत कुछ बोल नहीं पा रहा था। परिवार और गांववालों की मदद से जिला अस्पताल बस्ती लाया गया, जहां पर चिकित्सक ने उसकी हालत गंभीर देखते हुए मेडिकल कॉलेज लखनऊ रेफर कर दिया। मेडिकल कॉलेज ले जाते समय रास्ते में ही हरिकांत की मौत हो गई। परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है। हरिकांत गुप्ता ने अपने परिवार वालों से मरने से पूर्व घटना में तीन लोगों को शामिल होने का इशारा किया, लेकिन गला कटने से हमलावरों के नाम नहीं स्पष्ट हो सके। घटना के बाद रात में ही एसओ मुंडेरवा अभिमन्यु सिंह फोर्स लेकर घटना स्थल पर पहुंच कर जांच-पड़ताल शुरु कर दी। बताया कि शव को कब्जे में लेकर पंचायतनामा भर कर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। हरिकांत तीन भाइयों में सबसे बड़ा था।
सीओ रुधौली सत्येन्द्र भूषण त्रिपाठी ने बताया कि हरिनाथ के पिता भाष्कर की तहरीर पर अज्ञात आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर उनकी तलाश की जा रही है। स्थानीय पुलिस, स्वाट, एसओजी व सर्विलांस टीम मामले के खुलासे में जुटी है। हरिकांत के पास शुक्रवार की रात में आए फोन की कॉल डिटेल व उसकी सीडीआर निकाल कर पुलिस की सर्विलांस टीम की ओर से उसकी जांच कराई जा रही है।

Back to top button