महिला सिपाही संग रंगरेलियां मनाते पकड़े गए DSP कृपाशंकर कन्नौजिया को डिमोट कर बनाया गया कांस्टेबल

उत्तर प्रदेश के कानपुर में महिला पुलिसकर्मी संग होटल में पकड़े गए डिप्टी एसपी के खिलाफ एक्शन लिया गया है. उन्हें डिप्टी एसपी से दोबारा सिपाही बना दिया गया है. कृपा शंकर पहले सीओ बीघापुर थे. लेकिन अब उन्हें छठी वाहिनी पीएसी गोरखपुर में एफ दल में आरक्षी पद पर तैनात किया गया है.

तत्कालीन उन्नाव के डिप्टी एसपी कृपाशंकर कनौजिया ने 6 जुलाई 2021 को पुलिस अधीक्षक उन्नाव से पारिवारिक कारणों से छुट्टी मांगी थी. लेकिन छुट्टी मंजूर होने के बाद वो घर जाने के बजाय कहीं और चले गए. उन्होंने कानपुर के एक होटल में चेक इन किया था. उनके साथ एक महिला सिपाही भी थी. इस दौरान डिप्टी एसपी ने अपने प्राइवेट और सरकारी दोनों मोबाइल नंबर बंद कर दिए थे.नंबर स्विच ऑफ आने पर उनकी पत्नी परेशान गईं.

किसी अनहोनी की आशंका में एसपी उन्नाव ने सर्विलांस टीम को आदेश दिया कि वो उनकी लोकेशन ट्रेस करने की कोशिश करें. जांच में पता चला कि डिप्टी एसपी कृपा शंकर कनौजिया का मोबाइल नेटवर्क कानपुर के एक होटल में आकर बंद हो गया था. उन्नाव पुलिस कानपुर के उस होटल पहुंची, जहां डिप्टी एसपी की लोकेशन पता चली थी.सीओ उस होटल में महिला पुलिसकर्मी संग रंगरेलियां मनाते पकड़े गए.

इस कांड के बाद विभाग की छवि धूमिल करने के चलते रिपोर्ट शासन को भेजी गई. शासन ने पूरे मामले पर समीक्षा के बाद कृपा शंकर कनौजिया को रिवर्ट कर सिपाही बनाने की संस्तुति की, जिसके बाद एडीजी प्रशासन ने डिप्टी एसपी को सिपाही बनाने का आदेश जारी किया.

Back to top button