बस्ती जिले में मनाया गया दसवां अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस लोगो ने किया योग

बस्ती जिले में मनाया गया दसवां अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस लोगो ने किया योग

उप्र बस्ती जिले में शुकवार को दसवां अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया गया। मुख्य कार्यक्रम अमर शहीद सत्यवान सिंह स्टेडियम ग्राउंड में जिले के प्रभारी मंत्री राकेश सचान की अध्यक्षता में हुआ। जिला पंचायत अध्यक्ष संजय चौधरी, कमिश्नर अखिलेश सिंह, एडीएम कमलेश कुमार बाजपेयी,पूव विधायक रवि सोनकर,भाजपा जिलाध्यक्ष विवेकानंद मिश्र की मौजूगी रही।
स्टेडियम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का वीडियो संदेश सुनाया गया। वीडियो में प्रधानमंत्री ने कहा कि विश्व के 180 देश अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर एक साथ योग कर रहे हैं। उन्होंने लोगों का आह्वान किया कि एक भारत श्रेष्ठ भारत निर्माण के लिए हम सभी लोग योग अपनाएं।
प्रभारी मंत्री राकेश सचान ने कहा कि वर्षों से हमारे पूर्वजो ने जो हमें दिया है संपूर्ण मानवता के लिए अनुकूल है। योग सबके लिए इसमे कोई भेद भाव नही है। मंडलायुक्त अखिलेश सिंह ने कहा कि योग में जीरो निवेश करके हम योग के माध्यम से अमूल्य स्वास्थ्य प्राप्त कर सकते हैं। यह प्राचीन ऋषि-मुनियों के भारतीय समाज द्वारा नई पीढ़ी को दिया गया उपहार है। जिला पंचायत अध्यक्ष संजय चौधरी ने योग को दैनिक जीवन में योग को अपनाने पर बल दिया।
एडीएम कमलेश चंद्र बाजपेयी, अंकुर वर्मा, मनमोहन श्रीवासतव ‘काजू’भोलू सिंह, बीएसए डॉ. अनूप कुमार , डीआईओएस जगदीश शुक्ला, क्रीडाधिकारी संजय शर्मा, प्रेस क्लब अध्यक्ष विनोद उपाध्याय, एनसीसी, स्काउट कमिश्नर, स्काउट गाइड तथा विभिन्न स्वयंसेवी संगठनों के प्रतिनिधिगण तथा अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित रहे। क्षेत्रीय आयुर्वेदिक यूनानी अधिकारी ने बताया कि कार्यक्रम का आयोजन आयुष विभाग ने किया। कार्यक्रम का संचालन शिक्षिका मानवी सिंह ने किया

Back to top button