पति ने पढने की जिद पर अडी पत्नी की किताबें फाडकर फेंकी,बोला-तू मेरी गुलाम बनकर रहेगी

 

बांदा। यहां एक पति ने विवाह पूर्व किये गये अपने वादे को तोडते हुये पत्नी को आगे पढ़ाने से इंकार कर दिया। पत्नी ने आगे पढने की जिद की तो उसकी पिटाई कर दी और किताबें भी फाडकर फेंक दीं। पति ने कहा तू पढ लिखकर अफसर बनना चाहती है। मुझे गुलाम बनाकर रखना चाहती है। मैं तेरा गुलाम बनकर नहीं रहूंगा,तू मेरी गुलाम बनकर रहेगी। पीड़ित पत्नी ने इस मामले की शिकायत पुलिस थाने में दर्ज कराई है। पुलिस ने पति समेत ससुराल पक्ष के पांच सदस्यों के खिलाफ मारपीट करने का मुकदमा पंजीकृत कर लिया है। और जांच शुरु कर दी है।
मामला बांदा जिले के पल्हरी गांव का है। यहां की अंजना नामक विवाहिता ने आरोप लगाया है कि शादी के बाद उसके ससुराल वालों ने पढ़ाई बंद करा दी और उससे दहेज की मांग की है। पति भी उसके ऊपर जुल्म ढा रहा है। पति ने विवाह पूर्व वादा किया था कि शादी के बाद वह उसकी पढाई मे रोडा नहीं लगायेगा। उसे आगे पढायेगा। लेकिन उसने जुल्म ज्यादती की इंतहा कर दी। उसने उसकी किताबें तक फाड़ डालीं और कहा कि अब तुम मेरी गुलाम बनकर रहोगी। इस घटना के बाद पीड़िता ने पति और ससुराल वालों के खिलाफ नजदीकी थाने में जाकर एफआईआर दर्ज कराई है।
अंजना ने बताया कि उसकी शादी 16 दिसंबर 2022 को मवई महोखर निवासी राहुल के साथ हुई थी।अंजना ने अपनी शिकायत में कहा कि पति और ससुर ने शादी के बाद आगे पढ़ाने की बात कही थी। लेकिन शादी के बाद उसे पढ़ाने से मना कर दिया और उसके घर वालों से अतिरिक्त दहेज की मांग की जाने लगी। पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने उसके पति और सास ससुर आदि को बुलाकर समझौता कराने का प्रयास किया है। फिलहाल समझौता नही हो पाया है।

Back to top button