बीएसपी प्रमुख मायावती के गृहजनपद में संगठनात्मक में हुआ भारी फेरबदल

नोएडा। बहुजन समाज पार्टी विधानसभा चुनाव 2027 को लेकर संगठनात्मक ढांचे को नए सिरे से गठन करने की कसरत में जुट गयी है। इसकी शुरूआत अपने गृहजनपद गौतमबुद्धनगर से हुआ। जिलाध्यक्ष नरेश गौतम की अगुवाई में तैयार हुए विधानसभावार संगठन का विस्तार करने के साथ फ्रंटल संगठनों के गठन की घोषणा की गयी है। संगठन के नए ढांचे में पार्टी के कोरवोट बैंक के साथ सभी वर्ग को स्थान देने का प्रयास किया गया है। बसपा के संगठन में भारी फेरबदल करते हुए संगठन के नए ढांचे को मंजूरी देने का काम मुख्य सेक्टर इंचार्ज पूर्व सांसद मुनकाद अली,गिरीश चंद्र जाटव, राज कुमार गौतम एवं दारा सिंह प्रजापति की मंत्रणा से हुआ है।
बसपा जिलाध्यक्ष नरेश गौतम ने बहुजन वालेंटियर फोर्स के नोएडा विस का संयोजक खुर्शीदा बानो, दादरी का सुभाष कुमार व जेवर विस का संयोजक शिवकुमार को बनाया गया है।
बसपा प्रमुख के निर्देश पर विधानसभा क्षेत्रवार भी सगंठन को नए सिरे से गठन किया गया है। नोएडा विस क्षेत्र का सूरजपाल एडोवोकेट व नसीरूदीन सैफी को प्रभारी बनाने के साथ अध्यक्ष पद पर रामकुमार,उपाध्यक्ष ताज मोहम्मद, सचिव किशन भारती व कोषाध्यक्ष धर्मवीर कश्यप को बनाया गया है। दादरी विधानसभा क्षेत्र बलराज भाटी,देवी सरण गौतम व मनोज जाटव को प्रभारी के साथ अध्यक्ष पद पर सतपाल गौतम, उपाध्यक्ष रामवीर प्रजापति, महासचिव बलराज, सचिव नंदकिशोर व कोषाध्यक्ष किशनपाल कश्यप को बनाया गया है। जेवर विधानसभा क्षेत्र का प्रभारी दीपक बौद्ध व प्रमोद कुमार प्रभारी बनाने के साथ पहले से बनी कमेटी को वहां यथावत रखा गया है।

Back to top button