Basti News :प्राइवेट वाहनों से विद्यालयों के बच्चों को ढोने पर प्रतिबंध

Basti News :प्राइवेट वाहनों से विद्यालयों के बच्चों को ढोने पर प्रतिबंध

उप्र बस्ती जिले में सड़क सुरक्षा पखवाड़ा के तहत मंगलवार को कलक्ट्रेट सभागार में ‘जिला विद्यालय परिवहन यान समिति’ की बैठक आयोजित हुई। प्रदेश शासन के निर्देश पर सड़क सुरक्षा पखवाड़ा मनाया जा रहा है। पखवाड़े के 14 वें दिन डीएम रविश कुमार की अध्यक्षता में समिति की बैठक आयोजित हुई।
एआरटीओ प्रवर्तन पंकज कुमार ने बताया कि 237 विद्यालय वाहनों के फिटनेस प्रमाण-पत्र की वैधता समाप्त हो चुकी है। डीएम ने इन विद्यालयों के प्रबंधक व प्रधानाचार्यों से वाहनों का फिटनेस प्रमाण-पत्र अपडेट कराने का निर्देश दिया। डीएम ने प्राइवेट वाहनों, टेंपो-टैक्सी से विद्यालयों के बच्चों को ढोने पर प्रतिबंध लगाने का सख्त निर्देश दिया। कहा कि सभी विद्यालयों के प्रबंधक/प्रधानाचार्य के साथ ही डीआईओएसबीएसए इस आदेश का पालन सख्ती से कराएं।
डीएम ने निर्देशित किया कि 18 वर्ष से कम आयु के छात्र/छात्राओं के अपने निजी वाहन (स्कूटी/बाइक) से विद्यालय आने पर तथा सार्वजनिक स्थान पर वाहन का संचालन करने पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाया जाए। विद्यालयों के जिम्मेदार अपने विद्यालयों में संचालित वाहनों के चालक का ड्राइविंग लाइसेंस व चरित्र का सत्यापन अवश्य कराएं।
डीआईओएस जगदीश प्रसाद शुक्ला, बीएसए अनूप कुमार तिवारी, सम्भागीय निरीक्षक (प्राविधिक) संजय कुमार दास, जनपद के 241 विद्यालयों के प्रबंधक/प्रधानाचार्य तथा परिवहन विभाग कर्मचारी उपस्थित रहे।

Back to top button