ट्रेन यात्रियों को लूटने वाले दो लुटेरे गिरफ्तार

ट्रेन यात्रियों को लूटने वाले दो लुटेरे गिरफ्तार
*************************

लाखों के जेवर और नगदी आदि बरामद
“”””””””””””””””””””””””””””””””””””””””

बांदा। बुन्देलखंड के बांदा- मानिकपुर रेल रूट पर लूट की घटनाओं को अंजाम देने वाले दो लुटेरों को जीआरपी मानिकपुर और आरपीएफ की संयुक्त टीम ने गिरफ्तार किया है। यह लुटेरे ट्रेनों के एसी कोच में रिजर्वेशन कराकर यात्रियों से लूटपाट करते थे। पुलिस ने इनके पास से लाखों रुपये कीमत के लूटे गए कीमती गहने और नगदी आदि बरामद किए हैं।
गिरफ्तार किये गये बदमाशों ने पुलिस को बताया कि वह लंबी दूरी की ट्रेनों के एसी कोच में रिजर्वेशन कराकर उन लोगों को चिन्हित करते थे, जो किसी शादी समारोह में जा रहे होते थे। उनसे बातचीत और मेलजोल बढ़ाकर रात में उनका कीमती सामान लूटकर फरार हो जाते थे। गिरफ्तार किये गये दोनो लुटेरे आगरा के रहने वाले बताये गये हैं।
एसपी जीआरपी झांसी के मुताबिक थाना जीआरपी मानिकपुर और आरपीएफ की संयुक्त टीम ने चेकिंग के दौरान दो संदिग्ध युवकों को हिरासत मे लेकर सख्ती से पूछताछ की। पूछताछ मे मालुम हुआ कि ये लोग अपने साथियों के साथ मिलकर ट्रेनों में लूट और चोरी की घटनाओं को अंजाम देते थे। आरोपितों ने बताया कि वो सबसे लंबी दूरी की ट्रेनों के एसी कोच में रिजर्वेशन करा लेते थे। इसके बाद ट्रेन में ऐसे यात्रियों और महिलाओं को तलाशते थे,जो अपने परिवार के साथ शादी समारोह में जा रहे होते थे। इसके बाद अपनी सीट छोड़कर उन यात्रियों के पास बैठकर मेलजोल बढ़ाते थे, जिससे यात्रियों को शक न हो। रात में सबके सोने पर मौका देखकर महिला यात्रियों के बैग, मोबाइल, जेवरात, और नगदी, लूट लेते थे। पुलिस ने इनके कब्जे से 60 ग्राम से ज्यादा सोने के गहने,₹ 5 हजार नगद, आईफोन,आदि बरामद किया है। बरामद हुये सोने के गहनों की कीमत 5 लाख रुपये से ज्यादा बतायी गयी है। शुक्रवार को दोनो आरोपितों को कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया है।

 

Back to top button