पुरानी बस्ती थानाक्षेत्र के रसूलपुर गांव में पांच घरों से 13 लाख नगद व 30 लाख के जेवरात चोरी गांव में मचा हड़कंप

पुरानी बस्ती थानाक्षेत्र के रसूलपुर गांव में पांच घरों से 13 लाख नगद व 30 लाख के जेवरात चोरी गांव में मचा हड़कंप

उप्र बस्ती जिले के पुरानी बस्ती थाना क्षेत्र के रसूलपुर गांव में रविवार की रात चोरों ने जमकर तांडव मचाया। वहां पांच लोगों में घुसकर करीब 30 रुपये के जेवरात और लगभग 13 लाख नकदी पर हाथ साफ कर दिया। सोमवार की सुबह जानकारी होते ही पूरे गांव में सनसनी फैल गई। पुरानी बस्ती पुलिस के साथ डाग स्क्वायड व फोरेंसिक टीम भी मौके पर पहुंच गई और छानबीन शुरू कर दी।
रसूलपुर के बड़का पुरवा के राम स्वरूप चौधरी अपनी पत्नी सीमा व 11 दिन की बेटी के साथ एक कमरे में सोए थे। उनका कहना है कि उनकी मां बिंदू चौधरी बाहर बरामदे में सो रही थीं। पीछे रास्ते छत पर पहुंचे चोर सीढ़ी के पास लगे लोहे के चैनल का ताला तोड़कर अंदर घुस गए। पांच कमरों में रखी दो अलमारी, चार बक्से, चार सूटकेश में रखे करीब 18 से 20 लाख रुपये के जेवरात व 55 हजार रुपये नगद चोर उठा ले गए।
उसी गांव के शिवम चौधरी के घर में भी छत के रास्ते पहली मंजिल पर बने कमरे में घुसे चोर अलमारी में रखे करीब 10 लाख रुपये नगदी और 10 लाख से अधिक के जेवरात उठा ले गए। उस कमरे में बहू व पत्नी तारा देवी के गहने रखे थे।
गांव के चौधरी का पुरवा निवासी फूलचन्द चौधरी के घर में बरामदे के पास रखे तख्त को उठाकर चोर घर के पीछे ले गए और इसकी मदद से ऊपरी हिस्से में लगी खिड़की का लोहे का ग्रिल निकाल कर अंदर घुस गए। फूलचंद के अनुसार कमरे में रखी अलमारी का लॉकर तोड़कर उसमें रखे 2.35 लाख रुपये नगद व अन्य सामान चोर उठा ले गए। उनकी पत्नी शान्ति देवी और दोनों बेटे सत्यम पटेल व नवीन पटेल अलग-अलग कमरे में सोए थे। इनमें से किसी को चोरों की भनक तक नहीं लगी।
उसी गांव के राम प्रकाश चौधरी के घर में भी छत के रास्ते घुसे चोर एक बक्सा और एक सूटकेश उठा ले गए। सोमवार की सुबह छत पर खुला हुआ खाली सूटकेश मिला। कुछ दूर धान के खेत में बक्सा फेंका मिला। रामप्रकाश के मुताबिक सोने का हार, लॉकेट, झुमकी, पायल, अंगूठी व एक हजार रुपसे नगद चोरी हुआ है। वहीं गांव के बसन्त चौधरी पुत्र लालता चौधरी के घर का ताला तोड़कर चोर अंदर तो घुसे, लेकिन वहां से कुछ चोरी करके नहीं ले जा पाए।

Back to top button