अंतर विभागीय बैडमिंटन प्रतियोगिता में रेलवे सुरक्षा बल विजेता

वाराणसी ; मंडल रेल प्रबंधक विनीत कुमार श्रीवास्तव के निर्देशन एवं वरिष्ठ मंडल कार्मिक अधिकारी(क्रीड़ा अधिकारी) समीर पॉल के नेतृत्व में वाराणसी मंडल पर चल रहे खेल सप्ताह के अंतर्गत 22 जनवरी से 24 जनवरी,2024 तक वाराणसी मंडल के अधिकारी क्लब के बैडमिंटन कोर्ट में आयोजित अंतर विभागीय बैडमिंटन प्रतियोगिता का फाइनल मैच आज रेलवे सुरक्षा बल एवं यांत्रिक विभाग के बिच खेला गया । पहले सिंगल्स में आरपीएफ के राम बहादुर ने मैकेनिकल के आर एन राही को 21-17 21-16 से हराया, डबल्स में मैकेनिकल के आर एन राही और ऋषभ ने आरपीएफ के अभय और परमेश्वर की जोड़ी को 16-21,21-13 और 21-19 हरा दिया लेकिन दूसरे और निर्णायक सिंगल्स मैच में आरपीएफ के अभय ने मैकेनिकल के ऋषभ को 21-8 21-7 से हराकर रेलवे सुरक्षा बल को चैंपियन बना दिया।
अंतर विभागीय बैडमिंटन प्रतियोगिता में कुल 8 टीमों ने भाग लिया। रेलवे सुरक्षा बल, इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रिकल ऑपरेशन और मैकेनिकल डिपार्टमेंट ने अपने-अपने क्वार्टर फाइनल में जीतकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। पहला सेमीफाइनल रेलवे सुरक्षा बल और इलेक्ट्रिक ऑपरेशन के बीच खेला गया। रेलवे सुरक्षा बल ने पहले सिंगल्स में 21-03 21-06 से और डबल्स में 21-12 21-18 से इलेक्ट्रिक ऑपरेशन को हराकर फाइनल में प्रवेश किया। दूसरा सेमीफाइनल इंजीनियरिंग और मैकेनिकल विभाग के बीच खेला गया। मैकेनिकल ने 21-17 21-18 से सिंगल्स और 21-12 21-15 से डबल्स के मैच जीतकर फाइनल में प्रवेश किया। फाइनल मैच रेलवे सुरक्षा बल और यांत्रिक विभाग के बीच खेला गया जिसे रेलवे सुरक्षा बल ने जीत लिया ।
अंतर विभागीय बैडमिंटन प्रतियोगिता के मैच शुरू होने से पूर्व वरिष्ठ मंडल कार्मिक अधिकारी एवं मंडल क्रीडा अधिकारी श्री समीर पाल ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया इस अवसर पर मंडल कार्मिक अधिकारी एवं वरिष्ठ खिलाड़ी उपस्थित थे । अंतर विभागीय बैडमिंटन प्रतियोगिता का पुरस्कार वितरण अंतर विभागीय क्रिकेट प्रतियोगिता के फाइनल के पश्चात 02 फरवरी,2024 को मंडल रेल प्रबंधक द्वारा किया जाएगा।

 

Back to top button