आईजी आरके भारद्ववाज ने लिपिक ब्रांच के अधिकारियों के साथ किया समीक्षा बैठक

लापरवाही बरतने संतकबीरनगर के प्रधान लिपिक पर कार्रवाई
उप्र बस्ती जिले के परिक्षेत्रीय कार्यालय पर मंगलवार को आईजी रेंज आरके भारद्वाज ने बस्ती, सिद्धार्थनगर और संतकबीरनगर के प्रधान लिपिक शाखा के अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ समीक्षा गोष्ठी की। प्रधान लिपिक संतकबीरनगर को पदीय कार्यों में लापरवाही बरतने पर उनके विरुद्ध प्रारंभिक जांच कराने के आदेश जारी किया।
आईजी ने पुलिस बीते साल 2023 में रेंज के किसी भी जिले में प्रधान लिपिक शाखा का उच्चाधिकारी की ओर से आकस्मिक निरीक्षण नहीं करने, त्रैमासिक,अर्द्धवार्षिक व वार्षिक निरीक्षण कम होने पर नाराजगी व्यक्त की है। चरित्र पंजिका में वार्षिक मंतव्य का अंकन व अनुमोदन जनपद बस्ती का सबसे ज्यादा शेष काम पाया गया है। सभी जनपदों के प्रधान लिपिक को शत-प्रतिशत अंकन व अनुमोदन करने के लिए निर्देशित किया गया। चरित्र पंजिका में पंच वर्षीय सत्यापन जनपद संतकबीरनगर फिसड्डी पाया गया। चरित्र पंजिका में शैक्षिक योग्यता, प्रशिक्षण, पारितोषिक, उपार्जित व मेडिकल अवकाश संबंधी सभी प्रविष्टियों को पूर्ण करने को कहा।स्थानांतरित कर्मियों की चरित्र पंजिका समय से मंगाने और उसे भेजने, निलंबन काल व चिकित्सा प्रतिपूर्ति का निस्तारण और कैशलेस हेल्थ कार्ड बनवाने के लिए निर्देश दिए।
इस दौरान तीनों जिलों के प्रधान लिपिक शाखा के अधिकारी व कर्मचारीगण तथा परिक्षेत्रीय कार्यालय के प्रधान लिपिक विनय उपाध्याय, सोशल मीडिया सेल के प्रभारी निरीक्षक वीरबहादुर यादव उपस्थित रहे।

Back to top button