टीएमसी सांसद मिमी चक्रवर्ती ने दिया त्यागपत्र, कहा राजनीति हमारा काम नहीं

कोलकाता: सांसद मिमी चक्रवर्ती ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। गुरुवार को उनकी ओर से बंगाल सीएम ममता बनर्जी को इस्तीफा सौंप दिया गया है। सीएम को इस्तीफा थमाने को लेकर उन्होनें बड़ी वजह बताई है।जादवपुर से सांसद मिमी का कहना है कि स्थानीय तृणमूल नेतृत्व के साथ उनके मतभेद हैं, उन्होंने कहा है कि मुख्यमंत्री ने उन्हें आश्वासन दिया है कि वह मुद्दों का ध्यान रखेंगी।
मिमी चक्रवर्ती, अभिनेत्री और सांसद” मैंने जादवपुर के लिए एक सपना देखा था, लेकिन मुझे कई बाधाओं का सामना करना पड़ा। जब कोई व्यक्ति फिल्मी पृष्ठभूमि से आता है, तो उसे यह कहकर बदनाम करना बहुत आसान होता है कि वह काम नहीं करता है। मिमी ने हाल ही में दो संसदीय समितियों – संसद की औद्योगिक मामलों की स्थायी समिति और केंद्रीय ऊर्जा और नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा मंत्रालय की संयुक्त समिति – से इस्तीफा दे दिया है। रिपोर्ट के अनुसार मिमी ने कहा है, “मुझे जो कुछ भी कहना था, मैंने दीदी (ममता बनर्जी) को बता दिया है। कई लोग कहते हैं कि मैं ऐसा इसलिए कर रही हूं कि मुझे आगामी चुनाव में टिकट मिले लेकिन यह सच नहीं है। मेरा मानना ​​है कि राजनीति मेरे लिए नहीं है।
कौन हैं मिमी चक्रवर्ती? : मिमी चक्रवर्ती ने 2012 में फिल्म ‘चैंपियन’ से करियर की शुरुआत की थी. वह बंगाल की एक लोकप्रिय और सफल फिल्मस्टार (अभिनेत्री) हैं. उनको पश्चिम बंगाल के जादवपुर से TMC ने लोकसभा का उम्मीदवार बनाया. वह 2019 में तृणमूल कांग्रेस के टिकट पर जादवपुर से जीत के आईं. उन्होंने बीजेपी नेता अनुपम हाजरा को लगभग 2 लाख 95 हजार वोटों के भारी मार्जिन से हराया. वहीं सीपीएम के विकास रंजन भट्टाचार्य तीसरे स्थान पर रहे। फेमिना मिस इंडिया में लिया था हिस्सा
मिमी चक्रवर्ती अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत करने से पहले एक मॉडल थीं। उन्होंने फेमिना मिस इंडिया में हिस्सा लिया था। उनकी पहली फिल्म बापी बारी जा थी जिसमें उन्होंने मुख्य भूमिका निभाई थी। पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी की रहने वाली मिमी का बचपन अरुणाचल प्रदेश के एक कस्बे में बीता था। बाद में अपने परिवार के साथ जलपाईगुड़ी शहर में अपने पैतृक घर वापस आ गई थीं।
मिमी चक्रवर्ती ने क्या कुछ कहा?
मिमी चक्रवर्ती दोपहर में मुख्यमंत्री बनर्जी से मिलने राज्य विधानसभा गई थीं। उन्होंने कहा, ‘आज, मैं हमारी पार्टी सुप्रीमो से मिली। मैंने 13 फरवरी को उन्हें अपना इस्तीफा सौंप दिया था। इन सभी वर्षों में मैं समझ गई हूं कि राजनीति मेरे बस की बात नहीं है।चक्रवर्ती ने कहा, ‘एक बार जब मेरे इस्तीफे को टीएमसी से मंजूरी मिल जाएगी, तो मैं इसे लोकसभा अध्यक्ष को सौंप दूंगी।’ तृणमूल नेता ने आरोप लगाया कि उन्हें पार्टी में कई बाधाओं का सामना करना पड़ा और उन्होंने स्थानीय नेताओं पर बाधाएं पैदा करने का आरोप लगाया।’दीदी को सब कुछ बता दिया’ उन्होंने कहा, ‘अगर आप किसी की मदद कर रहे हैं तो आपको यहां (राजनीति में) किसी को बढ़ावा देना होगा। मुझे अक्सर सुनना पड़ता है कि मैं काम करने में विफल रही हूं और मैं लोगों के लिए उपलब्ध नहीं हूं। कई लोगों ने संसद में मेरी उपस्थिति पर उंगली उठाई थी।मैंने दीदी (ममता बनर्जी) को सब कुछ बता दिया है। मिमी ने आगे कहा, ‘एक राजनेता होने के अलावा, मैं एक एक्टर के रूप में भी काम करती हूं। मेरा दायित्व दोनों तरफ एक समान बनता है, अगर कोई राजनीति में आता है तो आप काम करें या न करें आपको भला-बुरा कहा जाता है।मैंने दीदी को 2022 में सांसद पद से अपने इस्तीफे के बारे में भी बताया था। उन्होंने उस समय इसे अस्वीकार कर दिया था। रिपोर्ट अशोक झा

Back to top button