हर बूथ पर हमें जितने वोट मिले थे उसमें 370 मत और जोड़ें : मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कार्यकर्ताओं को दिए बूथ जीतने के टिप्स


*मतदान के लिए मनाएं लोकतंत्र का उत्सव, रंगोली से सजाएं बूथ
वाराणसी:- जिस 370 धारा को हटाने का डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने सपना संजोया था उस सपने को मोदी ने पूरा किया। कहा कि कल मेरे जीवन का बहुत बड़ा दिन था, श्रीनगर में कल सम्पन्न हुए मतदान में लंबी लंबी कतारें लगी थीं। श्रीनगर में हुआ लगभग 40 प्रतिशत मतदान 10 साल की मेहनत का परिणाम है। ये भारत के उज्जवल भविष्य की संकल्पना है। हमारा लोकतंत्र मजबूत हुआ है।
उक्त बातें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सिगरा स्थित रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में शक्ति केंद्र संयोजक, प्रभारी, मंडल पदाधिकारी, महानगर, जिला के पदाधिकारी, क्षेत्र, प्रदेश एवं राष्ट्रीय स्तर के वाराणसी लोकसभा में रहने वाले पदाधिकारी, पार्षद, विस्तारक आदि कार्यकर्ताओं की सम्पन्न हुई बड़ी बैठक को संबोधित करते हुए कही।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आगे कहा कि 370 केवल आंकड़ा मात्र नहीं है। इसके लिए बलिदान हुआ है। कहा कि हमें जितने वोट मिले थे उसमें 370 नये वोट जोड़ने हैं। कहा कि डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी को यही सच्ची श्रद्धांजलि होगी। कहा कि मोदी तो जीत जाएगा क्योंकि आप जिताने वाले हैं। कहा कि मुझे पोलिंग बूथ जीतना है। बूथ के की -वोटरों को अपने साथ जोड़ना है। कहा कि भाजपा जैसा विशालकाय संगठन होते हुए काशी में मतदान प्रतिशत कम नहीं होना चाहिए! उन्होंने कार्यकर्ताओं को संकल्प दिलाया की बूथ जीतना है तो बूथ जीतना ही है।
पीएम मोदी ने आगे कहा कि मतदान दिवस को लोकतंत्र के उत्सव के रूप में मनाएं। शेष बचे अगले 14 दिनों में पांच कार्यक्रम ऐसे करें मसलन, पोलिंग बूथ पर दिए लगाएं, रंगोली सजाएं, जिस सोसायटी में पोलिंग बूथ हो उसे गुब्बारों और झंडियों से सजाएं, जुलूस निकाले। कहा कि एक बूथ पर कम से कम 10 कार्यकर्ता होते हैं। 1-1 कार्यकर्ता 30 – 30 लोगों की जिम्मेदारी लें और मतदान दिवस पर ढोल नगाड़े के साथ उन मतदाताओं को मतदान केन्द्र ले जाए और उनका मतदान करवाए।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कार्यकर्ताओं का उत्साह देखकर कहा कि अभी एक जून तक यह उत्साह बनाए रखना है। फिर 4 जून को दोबारा दिखाना है। कहा कि 2014 का रोड शो देखा था, 2019 का भी देखा था, देश में भी सप्ताह में करीब तीन चार रोड शो करता हूं, लेकिन कल रोड शो ने अपने सारे रिकार्ड तोड़ दिए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसके लिए कार्यकर्ताओं के माध्यम से जनता जनार्दन को सिर झुकाकर धन्यवाद दिया। कहा कि हम सब जानते हैं कि लोगों का प्यार जीतना आसान नहीं होता है। चौबीसों घंटे समर्पित रहने पर जनता प्यार व आशीर्वाद देती है। पीएम मोदी ने कार्यकर्ताओं से हंसते हुए पूछा कि यह प्यार, यह उत्साह, यह आशीर्वाद टीवी मीडिया पर ही रह जाएगा कि ईवीएम में भी दिखेगा। यह सुनकर उत्साहित कार्यकर्ताओं ने हर-हर महादेव के नारे लगाया। विश्वाहस दिलाया कि अबकी बार 400 पार।
कहा कि चुनाव जीतने में आप कोई कोर कसर नहीं छोड़ेंगे मुझे पता है। पीएम मोदी ने कहा कि यह बात आसानी से कहीं जा सकती है पर मेहनत बहुत करनी पड़ती है। की वोटर्स को जोड़ने की जरूरत पड़ती है। मतदान में पूरे देश में किसी भी रूप में वोटिंग का प्रतिशत कम ना हो। कहा कि अपनी पूरी ताकत बूथ पर झोंकिए। उन्होंने कार्यकर्ताओं को संकल्प दिलाया कि हमें काशी में हर बूथ जीतना है। पीएम मोदी ने कहा कि आपके भरोसे नैया चलता रहा हूं। आज गंगा सप्तमी है, सुबह गंगा मैया का पूजन अर्चन कर नामांकन किया हूं। दोबारा आना संभव नहीं है। अब ईवीएम ही कहेगा कि क्या हुआ। धूप से बचने के लिए कार्यकर्ताओं को सलाह दी कि गर्मी के मौसम में अपना ध्यान जरूर रखें। पानी खूब पीए। सेहत के लिए यह बहुत ही अच्छा होता है।

*काशी का जनमानस प्रधानमंत्री के स्वागत में आतुर दिखा: सीएम योगी*
**********************

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि नामांकन के अवसर पर उत्तर प्रदेश व काशीवासियों की ओर से उन्हीं की काशी में हर जन मानस प्रधानमंत्री जी के स्वागत के लिए आतुर दिखा । कहा कि देश के कोटि-कोटि लोकतंत्र के प्रति आग्रही, मानवता के प्रति सजग हर मानव की निगाह कल के रोड शो और आज के नामांकन कार्यक्रम पर जुड़ी हुई है। आदरणीय प्रधानमंत्री जी के प्रति देशवासियों की शुभेच्छा देते हुए फिर से नामांकन के लिए बधाई देते हैं और अभिनंदन करते हैं।
कहा कि दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के प्रधानमंत्री के रूप में कार्य करते हुए बिना रुके बिना दिए बिना थके भारत का दुनिया के अंदर सम्मान दिलाने, भारत की सुरक्षा को पुख्ता करने वाले, आतंकवाद एवं नक्सलवाद की समस्या का स्थाई समाधान दिलाने वाले, भारत के अंदर विकास के नित्य नए प्रतिमान स्थापित करने वाले, गरीब कल्याणकारी योजनाओं की एक नई श्रृंखला को आगे बढ़ाने वाले, भारत की आस्था को आजाद भारत में पहली बार सम्मान दिलाने वाले दुनिया के सबसे बड़े लोकप्रिय नेता, भारत के प्रधानमंत्री के रूप में भारत को प्रतिष्ठा दिलाई एवं‌ सम्मान दिलाया है। कहा कि नया भारत श्रेष्ठ भारत के रूप में अब आत्मनिर्भर और विकसित भारत की दिशा में आगे बढ़ चुका है। 10 वर्षों में भारत में परिवर्तन उसका मुर्तरूप हम सबको नई काशी के रूप में देखने को मिलता है। काशी की गलियां हो, काशी के घाट हो, काशी के सड़के हो, काशी के देवालय हो, काशी के शिक्षालय हो, काशी के अंदर जीवन के प्रत्येक क्षेत्र मंव परिवर्तन देखने को मिला है। अब काशी में श्रद्धालुओं एवं पर्यटकों की बड़ी संख्या आ रही है। काशी ने देश के अंदर नयी पहचान बनाई है। दुनिया को आकर्षित किया है। कोई भी राष्ट्रीय, अंतरराष्ट्रीय सम्मिट हो उसे काशी बखूबी से संपन्न करती है और हर व्यक्ति काशी आकर अभीभूत होता है। यह सब कुछ एक नई काशी दे रही है।
श्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आज देश में सांस्कृतिक नवजागरण का अभियान देश के अंदर चल रहा है और देश उत्साह और उमंग के साथ इस अभियान में साथ जुड़ा हुआ है। कहा कि देश के अंदर जो स्वर है कि ‘फिर से एक बार मोदी सरकार’ के साथ उत्तर प्रदेश पूरी मजबूती के साथ खड़ा है। काशी का हर जन, हर नागरिक वो किसी भी जाति या तबके का हो, इस अभियान के साथ जुड़ा है। कहा कि विपक्ष की विभाजनकारी, विखंडनकारी नीतियों, अफवाह फैला करके गुमराह करके समाज में विभिन्न प्रकार के विभेद पैदा कर अब विपक्ष आज चल रहा है। कहा कि इन नकारात्मक राजनीति को पूरी तरह समाप्त करके संकल्प ले के पूरा देश आपके यशस्वी नेतृत्व में तीसरी बार प्रचंड बहुमत के साथ सरकार उसकी भरपाई करेंगा। नामांकन के अवसर पर उत्तर प्रदेश वासियों की ओर से बधाई देते हुए और शुभकामना करते हुए सभी कार्यकर्ताओं का आवाहन करते हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि काशी को नए रिकॉर्ड बनाने की ओर अग्रसर होना है। काशी के जनप्रतिनिधि के रूप में प्रधानमंत्री जी का संगठन के साथ भी जुड़ाव है। इससे अन्य जनप्रतिनिधियों को नई प्रेरणा मिलती है और मार्गदर्शन भी होता है कि लोगों से प्रत्येक स्तर पर कैसे कनेक्ट होना है। कहा कि इसीलिए काशी नये रिकार्ड बनाने के ओर अग्रसर हो रही है।

*काशी के स्नेह से प्रतीत हुआ कि मां गंगा ने पीएम मोदी को गोद लिया: भूपेंद्र चौधरी*
*********************
प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने कहा कि काशी और काशी की जनता के प्रति प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अपार स्नेह को देखकर यही प्रतीत होता है कि मां गंगा ने उन्हें गोद लिया है। कहा कि प्रधानमंत्री ने देश की दशा और दिशा दोनों को बदलने का कार्य किया है। आज प्रधानमंत्री के कुशल नेतृत्व में भारत आत्मनिर्भर और विकसित भारत बनने की ओर अग्रसर हो रहा है। आज भारत का हर सपना साकार हो रहा है। कहा कि आज पूरी दुनिया इस बात को मान चुकी है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीसरी बार बड़े अंतर से जीतने जा रहे हैं लेकिन मैं कार्यकर्ताओं से यही कहना चाहता हूं कि मतदान के दिन तक आप अपनी मेहनत को जारी रखें और प्रत्येक वोटर से संपर्क बनाकर रखें क्योंकि आप कार्यकर्ताओं की मेहनत की पराकाष्ठा के कारण हमारा जनसमर्थन और बढ़ेगा। कहा कि मतदान के दिन प्रत्येक वोटर को मतदान कराना एक बड़ी जिम्मेदारी है। कहा कि हमें घर घर जाकर संपर्क करना है और उत्तर प्रदेश की सभी 80 सीटों पर विजय प्राप्त करना है।

बैठक को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री महेंद्र नाथ पाण्डेय ने कहा कि आज का दिन बड़ा शुभ दिन है क्योंकि आज विश्व के सर्वाधिक लोकप्रिय नेता नरेंद्र मोदी ने अपनी मां के पुण्य स्मृतियों को याद करते हुए,मां गंगा का आशीर्वाद लेकर अपना नामांकन दाखिल किया है। कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उस मां गंगा के पूजन के पश्चात अपना नामांकन दाखिल किया जिस मां गंगा ने उन्हें गोद लिया है। इस बात को आज काशीवासी और देशवासी भी मानते हैं। कहा कि ये नामांकन विश्व के सबसे बड़े नेता का बहुत बड़ा नामांकन है। कहा कि नरेंद्र मोदी ऐसे नेता हैं जिनका प्रशासनिक राजनैतिक अनुभव दुनिया में सबसे ज्यादा है। आज पूरी दुनिया में इतना अनुभवी राजनेता दूसरा नहीं है। कहा कि प्रधानमंत्री ने गरीबों के हितों का सदैव ध्यान रखा और अपनी कल्याणकारी नीतियों के दम पर 25 करोड़ लोगों को गरीबी रेखा से बाहर निकाला। कहा कि दुनिया के सबसे शक्तिशाली नेता का,दुनिया की सबसे न्यारी नगरी काशी स्वागत करती है और काशी की जनता अपने प्रिय सांसद और प्रधानमंत्री को अनेकों शुभकामनाएं देती है। कहा कि 4 जून के बाद शपथ ग्रहण होगा और देश पुनः विकास की रफ्तार को पकड़ते हुए महिला,युवा किसान के सपनों को साकार करेगा।
सासंद बीपी सरोज ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत का दुनिया में मान सम्मान बढ़ा है। कहा कि 2014 के पहले की काशी और आज की काशी में जमीन आसमान का अंतर है।कहा कि जितना कार्य 65 वर्ष में नहीं हुआ उतना पिछले दस वर्षों में हुआ है। कहा कि पुरा देश प्रधानमंत्री जी को आशीर्वाद देने के खड़ा है।

*कार्यकर्ताओं ने हर हर महादेव ,जयश्री राम, मोदी मोदी , अबकि बार 400 पार, फिर से एक बार मोदी सरकार के नारे के साथ प्रधानमंत्री मोदी का किया स्वागत*
*********************
प्रधानमंत्री मोदी जी के मंच पर आते ही कार्यकर्ताओं का उत्साह चौगुना हो गया। हर हर महादेव, जय श्री राम, मोदी मोदी ,अबकी बारी 400 पार ,फिर से एक बार मोदी सरकार का गगनभेदी उद्घोष कर कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र का स्वागत किया गया।
कार्यकर्ता बैठक का संचालन भाजपा क्षेत्रीय अध्यक्ष दिलीप पटेल ने किया।
*ये रहे मंचासिंन*
**************
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी, केंद्रीय मंत्री डॉ महेंद्र नाथ पांडेय, सांसद बीपी सरोज, लोकसभा प्रभारी सतीश द्विवेदी, क्षेत्रीय अध्यक्ष दिलीप पटेल, भाजपा जिलाध्यक्ष एवं एमएलसी हंसराज विश्वकर्मा, महानगर अध्यक्ष विद्यासागर राय प्रमुख रहे।

*रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर कार्यकर्ता बैठक में ये भी रहे मौजूद*
*****************
प्रदेश संगठन महामंत्री धर्मपाल , गुजरात प्रदेश महामंत्री संगठन रत्नाकर जी, क्षेत्रीय प्रभारी व राज्यसभा सांसद अमरपाल मौर्य, लोकसभा संयोजक सुरेंद्र नारायण सिंह, वाराणसी लोकसभा समन्वयक अश्वनी त्यागी, जिला प्रभारी एवं एमएलसी अरुण पाठक, राज्यमंत्री रविंद्र जायसवाल, राज्यमंत्री डॉ दयाशंकर मिश्र दयालु, विधायक डॉ नीलकंठ तिवारी, विधायक सौरभ श्रीवास्तव, विधायक सुनील पटेल, विधान परिषद सदस्य धर्मेंद्र राय, महापौर अशोक तिवारी, जिला पंचायत अध्यक्ष पूनम मौर्या, विशाल सिंह चंचल, प्रदेश मंत्री अर्चना मिश्रा, मीना चौबे व शंकर गिरी, प्रदेश कोषाध्यक्ष मनीष कपूर, प्रदेश प्रवक्ता अशोक पांडेय, अशोक चौरसिया, प्रदीप अग्रहरि, नागेंद्र रघुवंशी, क्षेत्रीय मीडिया प्रभारी नवरतन राठी, सह मीडिया प्रभारी संतोष सोलापुरकर, महानगर मीडिया प्रभारी किशोर सेठ, गौरव राठी, नम्रता चौरसिया, ज्योति सोनी, संतोष सैनी, दिलीप यादव, महानगर व जिला पदाधिकारी, पार्षद, मंडल अध्यक्ष, मंडल पदाधिकारी, सभी मोर्चों के पदाधिकारी, मंडल प्रभारी, मंडल प्रवासी, विस्तारक, शक्ति केंद्र संयोजक तथा प्रभारी मौजूद रहे।

Back to top button