काशी का विद्वत समाज सुनिश्चित करें शत-प्रतिशत मतदान की गारंटी : जेपी नड्डा

अखिल भारतीय ब्राह्मण न्यास परिषद द्वारा आयोजित की गयी लोकमत जागरण विद्वत संगोष्ठी

वाराणसी :- अखिल भारतीय ब्राह्मण न्यास परिषद द्वारा लोकमत जागरण विद्वत संगोष्ठी का आयोजन मारवाड़ी समाज भवन लक्सा गोदौलिया पर आयोजित किया गया ।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष माननीय जगत प्रसाद नड्डा थे,कार्यक्रम की अध्यक्षता पद्मश्री डॉक्टर के के त्रिपाठी द्वारा की गई मंच पर विशिष्ट अतिथि के रूप में काशी क्षेत्र लोकसभा के प्रभारी सतीश द्विवेदी, शहर दक्षिणी के विधायक डॉ नीलकंठ तिवारी व अखिल भारतीय ब्राह्मण न्यास परिषद के अध्यक्ष प्रमोद मिश्रा उपस्थित थे ।
मुख्य अतिथि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि आज संपूर्ण देश में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में चलाई गई सभी योजनाएं चाहे वह उज्ज्वला योजना हो, प्रधानमंत्री आवास योजना हो,आयुष्मान योजना हो, इन सभी योजनाओं ने देश में नागरिक सुरक्षा की गारंटी का कार्य किया है।
श्री नड्डा ने आगे कहा कि आज भारत विकास के सभी क्षेत्रों में विश्व समुदाय का मार्गदर्शन कर रहा है, एक समय था जब तकनीक से लेकर आधारभूत सुविधाओं तक हम दुनिया के अन्य देशों पर निर्भर हुआ करते थे, परंतु 2014 के बाद से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में की गई संचार क्रांति, तकनीक क्रांति, डिजिटल क्रांति और सामाजिक क्रांति का परिणाम है कि आज भारत सभी क्षेत्रों में आत्मनिर्भरता की ओर तेजी से बढ़ रहा है और आने वाले कुछ ही वर्षों में यह दुनिया की तीसरी अर्थव्यवस्था के रूप में स्थापित होगा ।
विपक्ष पर प्रहार करते हुए भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि अन्य राजनैतिक दलों का भारत के विकास से कोई लेना-देना नहीं है, इसलिए इन्हें इनके हाल पर छोड़ देना चाहिए और हमें एक सशक्त एवं मजबूत लोकतंत्र की दिशा में आगे बढ़ते हुए मतदान को मजबूत आधार बनाते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी की सरकार को तीसरी बार अभूतपूर्व बहुमत दिलाने का कार्य करने की और अग्रसर होना चाहिए ।
इस अवसर पर विचार व्यक्त करते हुए शहर दक्षिणी के विधायक डॉ
नीलकंठ तिवारी ने कहा कि काशी आध्यात्मिक चिंतन की नगरी है, जिस पर बाबा विश्वनाथ की विशेष कृपा है ,आदि शंकराचार्य से लेकर वर्तमान काल में भी अनेक अनेक मनीषी इस परंपरा को आगे बढ़ा रहे हैं, इस अवसर पर मैं आप सभी विद्वत जनों से अनुरोध करता हूं कि भारत को विकास के पथ पर सतत अग्रसर करने वाले मोदी जी के संसदीय क्षेत्र में आप सभी सशक्त लोकमत का निर्माण करते हुए मतदान की भागीदारी को बढ़ाने का प्रयास करें।
कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए पद्मश्री डॉ के के त्रिपाठी ने उपस्थित विद्वत समुदाय से शत- प्रतिशत मतदान करने की अपील की।
कार्यक्रम का प्रारंभ वैदिक मंगलाचरण प्रोफेसर पतंजलि मिश्र तथा पौराणिक मंगलाचरण प्रोफेसर शंकर मिश्रा जी द्वारा किया गया तथा सभागार में उपस्थित सभी विद्वत जनों का तिलक व अंगवस्त्रम से अभिनंदन किया गया।
शहर दक्षिणी के विधायक डॉ नीलकंठ तिवारी ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का स्मृति चिन्ह देकर सम्मान किया।
कार्यक्रम में स्वागत भाषण न्यास के अध्यक्ष पं प्रमोद मिश्रा द्वारा,विषय स्थापना प्रोफेसर रामनारायण द्विवेदी , कार्यक्रम का संचालन डॉक्टर सुनील कुमार मिश्रा व धन्यवाद ज्ञापन प्रोफेसर बृजभूषण ओझा द्वारा किया गया ।
*इनकी रही उपस्थिति*
**********************
इस अवसर पर प्रमुख रूप से पद्मश्री पंडित शिवनाथ मिश्र ,पदमश्री पंडित रजनीकांत द्विवेदी, सम्पूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर बिहारी लाल शर्मा , प्रोफेसर कौशल किशोर मिश्रा, पंडित विष्णु पति त्रिपाठी, पंडित सतीश चंद्र मिश्रा ,पंडित संदीप चतुर्वेदी, विनय तिवारी, प्रोफेसर उपेंद्र त्रिपाठी, प्रोफेसर उपेंद्र पांडे, प्रोफेसर अरविंद जोशी , प्रोफेसर विनय पांडे, श्रीमती मंजू मिश्र, प्रोफेसर संध्या ओझा, डा स्वाती एस मिश्र, प्रोफेसर माधव जनार्दन, डॉक्टर शशिकांत दीक्षित, प्रोफेसर हरी प्रसाद दीक्षित, पं पवन शुक्ला, क्षेत्रीय सह मीडिया प्रभारी संतोष सोलापुरकर सहित सैकड़ो की संख्या में प्रबुद्ध समाज व विद्वत समाज के लोग उपस्थित
थे।

Back to top button