बांदा के आक्सीजन पार्क में गर्मी के चलते पेड़ों के नीचे मरे मिले सैकड़ों पक्षी

बांदा । आग बरसाते सूरज के प्रखर ताप नें यहां के वाशिंदों के साथ- साथ सैकडों पशु पक्षियों को भी मौत बांटना शुरु कर दिया है। भीषण गर्मी और लू ने जहां आम जनजीवन को अस्त व्यस्त कर रखा है, वहीं बेजुबान जीव जंतुओं की भी जान पर बन आई है। यहां अतर्रा के ऑक्सीजन पार्क में 250 चमगादड़ मृत पडे मिले हैं।
अतर्रा कस्बे के बांदा रोड नहर कोठी के ऑक्सीजन पार्क में बुधवार को लगभग 250 चमगादड़ पेडों के नीचे मृत अवस्था मे बिखरे पडे मिले। सुबह सूचना पर पहुंचे सफाई कर्मियों ने सभी मृत चमगादड़ों को डंपिंग स्थल पर फेंक दिया। इनके अलावा अन्य पक्षी महूका, चिडिया,कौआ,गिलहरी,आदि भी बडी तादाद मे मरे पाये गये है। माना जा रहा है कि हीटवेव और पानी न मिलने से इन पक्षियों की मौत हुयी है।
उप मुख्य पशु चिकित्साधिकारी निर्मल कुमार गुप्ता ने कहा कि एक साथ इतने चमगादड़ों और अन्य पक्षियों की मौत की असल वजह जानने का प्रयास किया जा रहा है। आशंका है कि भीषण गर्मी भी मौत का कारण हो सकती है। नगर पालिका ने डंपिंग स्थान में खुले में ही मृत चमगादड़ों को फेंक दिया है। समाजसेवी राकेश कुमार गौतम, अर्जुन मिश्रा, रवि सिंहआदि का कहना है कि इससे संक्रमण भी फैल सकता है।

Back to top button