हरदोई में छात्र की हत्या के बाद पाली कस्बे में तनाव,बाजार बंद

छात्र की हत्या के बाद पाली कस्बे में तनाव,बाजार बंद

हिन्दू समुदाय के लोग सड़कों पर कर रहे नारेबाजी, कई जगह किया पथराव

लड़की से बातचीत को लेकर छात्र का आरोपी से कुछ दिन पहले विवाद हुआ था

कल देर शाम हिन्दू छात्र को मुस्लिम युवक द्वारा गोली मारी गयी थी, इलाज के दौरान घायल की मौत हुई

पुलिस ने 3 आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है

तनाव को देखते हुए पुलिस ने बंद कराई पाली कस्बे की बाजार

 

हरदोई के पाली कस्बे में गुरुवार शाम निर्माणाधीन पुलिस चौकी के पास हिन्दू छात्र की मुस्लिम युवक द्वारा दिनदहाड़े गोली मार दी गई थी, इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। पुलिस का कहना है कि किसी लड़की से बातचीत को लेकर छात्र का आरोपी से कुछ दिन पहले विवाद हुआ था। हत्या के बाद कस्बे में तनाव व्याप्त है।बड़ी संख्या में लोगों ने सड़क पर उतरकर प्रदर्शन किया और आरपी के इनकाउंटर व उसके मकान पर बुलडोजर चलाने की मांग की। प्रदर्शनकारियों ने कई वाहनों में भी तोड़फोड़ की है।तनाव को देखते हुए पुलिस ने बाजार बंद कराई है। मृतक छात्र के चाचा ने देर रात थाने पहुंचकर तीन आरोपियों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है।

जानकारी के अनुसार पाली थाना क्षेत्र के इस्माइलपुर गांव निवासी महेंद्र सिंह ने दी तहरीर में बताया कि उसका भतीजा युवराज उर्फ यूवी ठाकुर पुत्र संजय सिंह बृहस्पतिवार शाम को पाली कस्बे में आया हुआ था। युवराज अपने दोस्त प्रांजल व ओमवीर के साथ मोहल्ला बिरहाना में निर्माणाधीन पुलिस चौकी के पास था, तभी उसका जुबैर पुत्र अज्ञात, जुनैद पुत्र अज्ञात व अदनान पुत्र इकराम निवासी मोहल्ला बाजार कस्बा पाली से विवाद हो गया, विवाद इतना बढ़ा की आरोपियों ने उसके भतीजे युवराज उर्फ यूवी ठाकुर से मारपीट की और फिर जुबैर ने अवैध तमंचे से युवराज पर सटाकर गोली मार दी। गोली लगने के बाद युवराज निर्माणाधीन चौकी की जमीन में जा गिरा। युवराज के दोस्त ने घटना की सूचना पुलिस को दी। आनन-फानन में घायल युवराज को इलाज के लिए सवायजपुर सीएचसी ले जाया गया। जहां से उसे गंभीर हालत में मेडिकल कालेज हरदोई रेफर कर दिया गया।

इलाज के दौरान मौत के बाद कस्बे में तनाव

युवराज उर्फ यूवी ठाकुर की हरदोई के मेडिकल कालेज में इलाज के दौरान रात करीब 9 बजे मौत हो गयी। मौत की खबर जैसे ही पाली कस्बे में तनाव फैल गया। बड़ी संख्या में लोग मृतक के घर पहुंच गए। वहीं किसी गड़बड़ी की आशंका से कस्बे में रात से ही बड़ी संख्या में कई थानों का पुलिस बल तैनात कर दिया गया। पुलिस अधीक्षक केशव चंद गोस्वामी मौके पर पहुंचे और हालात का जायजा लिया। वहीं पूरी रात अपर पुलिस अधीक्षक पश्चिमी मार्तंड प्रकाश सिंह, क्षेत्राधिकार शाहाबाद अनुज मिश्रा, सीओ हरपालपुर रवि प्रकाश सिंह के अलावा पाली, पचदेवरा, हरपालपुर कस्बे में डटे रहे।

पुलिस ने बसजार बन्द कराया,सड़कों पर उपद्रव

शुक्रवार को एहतियातन बाजार को भी बंद करा दिया। इसके बाद सुबह 9 बजे कस्बा सहित क्षेत्र के लोग नगर के पंथवारी देवी मंदिर पर एकत्र होने लगे और यहां श्रद्धांजलि सभा करने के बाद युवराज सिंह यूवी ठाकुर की तस्वीर लेकर सड़क पर निकल पड़े। इस दौरान इनकी पुलिस एवं प्रशासन से झड़प भी हुई। उग्र भीड़ ने एक सुर में आरोपियों के एनकाउंटर और उनके घर पर बुलडोजर चलाने की मांग करते हुए जमकर बवाल किया। पंथवारी देवी मंदिर से निकलकर सभी लोग थाना होते हुए बाजार, डाकघर चौराहा होकर घटना स्थल पर पहुंचे जहां जमकर उपद्रव हुआ। पुलिस एवं प्रशासन के अधिकारी व कर्मचारी निरीह दिखाई दिए।

कस्बा संवेदनशील माना जाता
पाली कस्बा संवेदनशील माना जाता है। यहां पूर्व में कई बार साम्प्रदायिक तनाव व्याप्त हो चुका है इसलिए पुलिस प्रशासन बेहद सतर्क है लेकिन उसके बावजूद लोग हंगामा कर रहे हैं। गुरुवार रात भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष सौरभ मिश्र के साथ मृतक के चाचा थाने पहुंचे जहां तीन आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। बताया जा रहा है कि मुख्य आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है लेकिन पुलिस अभी पुष्टि नहीं कर रही है।

बोले एसपी

एसपी केशव चन्द्र गोस्वामी ने बताया कि केस दर्ज किया गया है। शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। बताया कि कस्बे में शांति बनाए रखने के प्रयास किये जा रहे हैं। अपर पुलिस अधीक्षक सहित कई सीओ व थानेदार सहित कई थानों की पुलिस कस्बे में तैनात की गई है। उपद्रव करने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा। उन्होंने बताया कि दोनों में किसी लड़की से बातचीत को लेकर विवाद हुआ था और फिर बाद में आपसी सुलह हो गयी थी।

Back to top button