गला रेत बेटी की हत्या में पिता के साथ सौतेली मां गिरफ्तार 

 

जेल मे बन्द दहेज हत्या आरोपित से बेटी ने शादी  से किया इन्कार पिता व सौतेली मां ने चाकू से गल्ला रेतकर बेटी की हत्या जमीनी विवाद मे सगे भाइयो की फसाने की रची थी साजिश गिरफ्तार

 

गोण्डा।दहेज हत्या मे बन्द आरोपित से बेटी ने शादी से किया इनकार तो पिता ने अपनी तीसरी पत्नी बेटी की सौतेली मां के साथ मिलकर बडी निर्दयता से सगी बेटी की चाकू से गला रेत हत्या कर जमीनी विवाद मे अपने सगे भाईयो के फंसाने की रची साजिश का पुलिस ने चौबीस घंटे के अन्दर पर्दाफाश कर  बेटी के हत्या के आरोप मे सगे बाप व सौतेली मां को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

धानेपुर थाना क्षेत्र के गांव तुलसीराम पुरवा (माधोगंज) में गत सोमवार की रात को एक कलियुगी पिता और सौतेली मां ने मिलकर 21 वर्षीय बेटी स्वेता शुक्ला की धारदार हथियार से गला रेत कर निर्मम हत्या कर दी।हत्या जैसी जघन्य वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपित दंपत्ति ने एक फूलप्रूफ प्लान बनाया।

योजना के मुताबिक अपने सगे भाईयों से पैतृक मकान के बंटवारे को लेकर विवाद होने के कारण उनको फंसाने के उद्देश्य से पुलिस को गुमराह करने के लिए झूठी सूचना दी।

धानेपुर पुलिस भी शव को पोस्टमार्टम भेजने के बाद अपनी जांच में हत्या की वजह संपत्ति का विवाद ही मान कर चल रही थी।वहीं हत्याकांड के जल्द से जल्द खुलासे के लिए उच्च अधिकारियों ने भी मातहतों को सख्त निर्देश दिए थे।पुलिस हत्या की गुत्थी सुलझा पाती कि इससे पहले मामले ने एक नया मोड़ ले लिया।

मृतका के नाना बृजबिहारी ने थाना धानेपुर पहुंचकर पुलिस को तहरीर देकर अपने ही दामाद व उसकी तीसरी पत्नी को आरोपी बनाया।जिसके बाद पुलिस जांच की दिशा ही बदल गई।बुधवार को पुलिस व एसओजी की संयुक्त टीम ने आरोपित दंपत्ति को गिरफ्तार कर लिया।पुलिसिया पूछ-ताछ के दौरान आरोपितों ने जो बताया, सुनकर हर कोई हैरान रह गया। आरोपित पिता ने बताया कि पुत्री श्वेता (मृतका) की मां का देहांत कई वर्ष पूर्व हो चुका है।जिसके बाद उसने तीसरी शादी कर ली थी।मृतका अपने पिता राजेश शुक्ल व सौतेली मां किरन के साथ रह रही थी। आरोपित राजेश शुक्ल अपनी बेटी श्वेता की शादी कौड़िया थाना क्षेत्र के गांव टंडन पुरवा निवासी शिवम शुक्ल पुत्र सुरेश शुक्ल के साथ करना चाहता था। जो पहले से दहेज मृत्यु के मुकदमे में जेल में है।जिससे श्वेता शादी करने से मना कर रही थी।

इसी दौरान राजेश शुक्ल का अपने भाईयों से पैतृक मकान/जमीन के बंटवारे को लेकर विवाद हो गया।आरोपित ने अपने भाइयों को फंसाने के उद्देश्य से गत सोमवार की रात अपनी पुत्री श्वेता की धारदार हथियार से गला रेत कर हत्या कर 112 पुलिस को सूचना दी की बेटी की हत्या जमीनी विवाद मे सगे भाईयो ने कर दी है।

पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल ने बताया है की अपनी सगी बेटी की हत्या कर भाईयो के फंसाने की साजिश का 24 घंटे के भीतर पर्दाफाश कर बेटी के हत्या आरोपित पिता व सौतेली मां को गिरफ्तार कर दर्ज  हत्या के मुकदमे मे जेल भेज दिया है।

Back to top button