डीएम ने किया ​शिकायतो की समीक्षा निस्तारण कर पोर्टल पर अपलोड करने का निर्देश

डीएम ने किया ​शिकायतो की समीक्षा निस्तारण कर पोर्टल पर अपलोड करने का निर्देश

उप्र बस्ती जिले में डीएम रवीश गुप्ता ने आईजीआरएस पोर्टल पर मुख्यमंत्री संदर्भ, डीएम संदर्भ, तहसील दिवस संदर्भ सहित अन्य ऑनलाइन एवं ऑफलाइन संदर्भों के सापेक्ष प्राप्त, निस्तारित एवं लम्बित शिकायतों की समीक्षा किया।
बैठक कलक्ट्रेट सभागार में हुई। डीएम ने सभी विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया कि शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण निरस्तारण शासन की सर्वोच्च प्राथमिकता है। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
डीएम ने कहा कि सभी विभागीय अधिकारीगण आईजीआरएस पोर्टल पर प्राप्त शिकायतों का समयबद्ध निस्तारण करें। आख्या और फोटोयुक्त रिपोर्ट को पोर्टल पर अपलोड करें। शिकायतों का निस्तारण निर्धारित समयावधि के अन्दर हो। डिफाल्टर श्रेणी की स्थिति नहीं हो। शिकायतों के निस्तारण प्रक्रिया के दौरान शिकायतकर्ता का पक्ष भी अवश्य सुना जाए। निस्तारण के परिणाम से शिकायतकर्ता को भी अवगत कराया जाए। विभागीय अधिकारी प्रतिदिन अनिवार्य रुप से आईजीआरएस पोर्टल को देखें तथा शिकायतों का समयबद्ध निस्तारण करते हुये अनिवार्य रूप पर से पोर्टल पर अपलोड करना सुनिश्चित करें। इस मौके पर सीडीओ जयदेव सीएस, सीएमओ डॉ. आरएस दुबे, सीआरओ संजीव ओझा, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट शाहिद अहमद, एसडीएम भानपुर आशुतोष तिवारी, डीपीआरओ रतन कुमार, डीसी मनरेगा संजय शर्मा, ई-डिस्ट्रीक्ट मैनेजर सौरभ द्विवेदी, डीआईओ एनआईसी आलोक मिश्रा मौजूद रहे

Back to top button