बंगाल की रायगंज विधानसभा सीट पर कृष्ण कल्याणी की हुई जीत, भाजपा को दी पटकनी

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में हुए विधानसभा उपचुनाव में टीएमसी पर एक बार फिर यहां की जनता ने भरोसा जताया है। रायगंज सीट पर हुए उपचुनाव में टीएमसी उम्मीदवार कृष्णा कल्याणी ने 50023 वोटों से बंपर जीत हासिल की है।टीएमसी उम्मीदवार ने बीजेपी और कांग्रेस के उम्मीदवार को हराया है। भारतीय चुनाव आयोग के द्वारा जारी किए गए डाटा अनुसार, इस सीट पर 10 राउंड की मतगणना हुई। पहले नंबर पर टीएमसी उम्मीदवार कृष्णा कल्याणी रहें। उन्हें 86367 कुल वोट मिले। वहीं, दूसरे नंबर पर मनस कुमार घोष रहें हैं। उन्हें 36344 वोट मिले। वहीं, तीसरे नंबर पर कांग्रेस के मोहित सेनगुप्ता रहे। मोहित को 23068 वोट मिले।
कौन हैं कृष्ण कल्याणी: टीएमसी उम्मीदवार कृष्ण कल्याणी कभी बीजेपी की टिकट पर चुनाव जीते थे। वह साल 2021 में तृणमूल यानि की टीएमसी छोड़ भाजपा में शामिल हुए। इसके बाद भाजपा ने उन्हें रायगंज सीट मैदान में उतारा। बीजेपी की टिकट पर कृष्ण कल्याणी ने भारी अंतर से चुनाव जीता और विधानसभा पहुंचे। हालांकि, लोकसभा चुनाव से पहले उनका मोह बीजेपी से भंग हो गया और वह फिर टीएमसी में आ गए। उन्होंने लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए रायगंज सीट से इस्तीफा दिया। उनके इस्तीफा देने के बाद यह सीट खाली हो गई। जिसके बाद इस पर उपचुनाव कराए गए। उपचुनाव में कृष्ण कल्याणी ने भारी अंतर से चुनाव जीत लिया है।
बंगाल में ममता का चला जादू: पश्चिम बंगाल की चार सीटों पर हुए उपचुनाव में ममता बनर्जी का जादू चला है। भारतीय चुनाव आयोग के डाटा अनुसार, सभी चार सीट रायगंज, बगदाह, मानिकतला और रानाघाट दक्षिण सीट पर टीएमसी के उम्मीदवार आगे हैं। हालांकि, रायगंज सीट पर टीएमसी उम्मीदवार की जीत हुई है। वहीं, तीन सीटों पर भी ममता के उम्मीदवार आगे चल रहे हैं। चुनाव आयोग अनुसार, बुधवार को रायगंज सीट पर सबसे अधिक 67.12 फीसदी मतदान हुआ। इसके बाद रानाघाट दक्षिण में 65.37 प्रतिशत, बगदाह में 65.15 प्रतिशत और मानिकतला में 51.39 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया। रिपोर्ट अशोक झा

Back to top button