दरभंगा सनसनी हत्याकांड में दो संदिग्ध पुलिस हिरासत में, की जा रही है गहन पूछताछ

अशोक झा, पटना : बिहार में विकासशील इंसान पार्टी के चीफ मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी की हत्या के मामले में पुलिस ने दो संदिग्धों हिरासत में लिया है। जिनसे पूछताछ की जा रही है। उम्मीद की जा रही है इस हत्याकांड से पर्दा उठ जाएगा।
इससे पहले जीतन सहनी की हत्या के मामले में दरभंगा के डीआईजी बाबू राम ने बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा कि इस हत्याकांड को एक से अधिक लोगों ने अंजाम दिया है। उन्होंने कहा कि आरोपियों को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा पूरे मामले का जल्द खुलासा होगा. बता दें कि जीतन सहनी की दरभंगा स्थित उनके घर में सोमवार देर रात हत्या कर दी गई. उनकी हत्या का पता मंगलवार सुबह चला।
24 घंटे में पुलिस गिरफ्त में होंगे हत्यारे: डीआईजी
दरभंगा के डीआईजी बाबू राम ने कहा कि, इस हत्याकांड में शाम तक या अगले 24 घंटे में सफलता मिल जाएगी। उन्होंने कहा कि पुलिस को कई अहम सबूत मिले हैं, मेज पर 3 गिलास कुछ कागज थे जिससे पता चलता है कि हत्या में एक से अधिक लोग शामिल थे। डीआईजी ने कहा कि यह हत्या किसी एक हत्यारे की करतूत नहीं है। इसे एक से ज्यादा लोगों ने अंजाम दिया है। बता दें कि मुकेश सहनी को जिस वक्त पिता की हत्या की सूचना मिली तब वह मुंबई में थे। खबर मिलने के बाद वह तुरंत पटना के लिए रवाना हो गए सीएम नीतीश ने किया मुकेश सहनी को कॉल: मामले की गंभीरता को देखते हुए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पूर्व मंत्री मुकेश सहनी से फोन पर बात की। इस दौरान उन्होंने उनके पिता की हत्या पर दुख जताया।इसके साथ ही मुख्यमंत्री इस मामले में बिहार के डीजीपी को तत्काल एक्शन लेने के लिए कहा है।वहीं दोषियों के खिलाफ जल्द कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।।जीतन सहनी की हत्या को लेकर दरभंगा के जिलाधिकारी राजीव रौशन ने कहा कि, सभी अधिकारी जांच कर रहे हैं, जो भी दोषी हैं उनपर कार्रवाई की जाएगी। प्रशासन परिवार के साथ है। उन्होंने आशंका जताई कि रात को कुछ लोग घर में घुसे घटना को अंजाम दिया है।उन्होंने कहा कि पूरे मामले से जांच के बाद ही पर्दा उठेगा। गौरतलब है कि वीआईपी प्रमुख मुकेश सहनी के पिता की हत्या के बारे में मंगलवार सुबह उस वक्त पता चला जब फूल देने वाला घर आया। जब उसने कई बार आवाज दी जीतन सहनी फूल ने नहीं आए तो उनके पड़ोसी पवन सहनी ने अंदर जाकर देखा। घर के पीछे का दरवाजा टूटा हुआ था अलमारी का दरवाजा खुला हुआ था। पवन सहनी के मुताबिक, जब वो घर के अंदर गए तो जीतन सहनी का शव उनके बिस्तर पर पड़ा हुआ था आसपास खून फैला था। हत्या की सूचना मिलते ही विरौल के एसडीपीओ मनीष चंद्र चौधरी मौके पर पहुंच गए।उन्होंने जांच के बाद बताया कि शुरुआती तौर पर लगता है कोई चोरी के इरादे से घर में आया। जब उन्होंने विरोध किया तो उनकी हत्या कर दी गई।

Back to top button