पूर्व विधायक ने अमृत योजना में करोड़ों रुपए के बंदरबांट लगाया आरोप

पूर्व विधायक ने अमृत योजना में करोड़ों रुपए के बंदरबांट लगाया आरोप

उप्र बस्ती के रूधौली से भाजपा के पूर्व विधायक संजय प्रताप जायसवाल ने मुख्यमंत्री को पत्र भेजकर नगरपालिका परिषद में अमृत योजना के तहत करोड़ों रुपए के बंदरबांट किए जाने का आरोप लगाया है। उन्होंने योजना की उच्च स्तरीय जांच कराकर दोषी अधिकारियों, कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की मांग मुख्यमंत्री योगी से किया है।

सीएम को भेज गए पत्र में विधायक ने कहा कि अमृत योजना के तहत नगरपालिका बस्ती के 25 वार्डों में घर-घर जल पहुंचाने के लिए केन्द्र की ओर से 40 करोड़ रुपए की स्वीकृति प्रदान हुई थी। कार्यदायी संस्था जल निगम को बनाया गया। जलकल की जेई अर्चना प्रसूति अवकाश पर नवंबर 2023 में 6 माह के लिए चली गई। जिसके कारण तत्कालीन अपर जिलाधिकारी कमलेश बाजपेयी ने जलकल के जेई का प्रभार जलनिगम के जेई राहुल सिंह को दे दिया गया। जिसमें जेई राहुल सिंह, तत्कालीन अपर जिलाधिकारी कमलेश, नगरपालिका के अधिकारियों ने सरकारी धन का दुरूपयोग करके आधा-अधूरा गुणवत्ता विहीन काम कराकर पूरे पैसे का बंदर बाट का आरोप लगाया है।
आनन-फानन में 40 करोड़ के प्रोजेक्ट को बिना जांच करावाएं हैंडओवर कर दिया गया। अवकाश से आने के बाद जलकल के जेई ने उक्त काम का निरीक्षण किया। जिसमें बहुत अनियमिताएं पाई गई। इसकी रिपोर्ट जिलाधिकारी बस्ती व अपर जिलाधिकारी बस्ती को दी गई। लेकिन जिला प्रशासन की ओर से कोई कार्रवाई नहीं किया गया। कहा कि शासनादेश के खिलाफ जाकर तत्कालीन अपर जिलाधिकारी ने जलनिगम के जेई राहुल को जिले भर के समस्त नगर पंचायतों का इलेक्ट्रिक्ल, मैकेनिकल, कार्यों का प्रभार दे दिया गया है।

Back to top button