अधूरी जानकारी व गलत रिपोर्ट फीडिंग कराने वाले नोडलअधिकारियों के विरुद्ध होगी सख्त कार्रवाई-कमिश्नर

अधूरी जानकारी व गलत रिपोर्ट फीडिंग कराने वाले नोडलअधिकारियों के विरुद्ध होगी सख्त कार्रवाई-कमिश्नर

उप्र बस्ती जिले में मंडलायुक्त अखिलेश सिंह नेआयुक्त सभागार में 50 लाख एवं उससे अधिक की निर्माण कार्यों की समीक्षा किया । चेतावनी दी कि परियोजनाओं के संबंध में अधूरी जानकारी व गलत रिपोर्ट फीडिंग कराने वाले नोडल अधिकारियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी। कहा अखिलेश सिंह कि डिप्टी आयुक्त बस्ती मंडल सीएम द्वारा परियोजनाओं के संबंध में नोडल के माध्यम से संज्ञान लिया जा रहा है। अधिकारी विशेष सतर्कता बरतते हुए निर्धारित समय में परियोजनाओं को पूर्ण कराएं। जो परियोजनाएं शुरू नहीं हुई हैं, उन्हें यथाशीघ्र शुरू कराएं।
समीक्षा में उन्होंने पाया कि मंडल में कुल 501 परियोजनाओं व कार्यों के सापेक्ष 123 परियोजनाएं पूर्ण कर ली गई है। नाराजगी जताते हुए मंडलायुक्त ने कहा कि भौतिक प्रगति की यह स्थित ठीक नहीं है। कार्यदायी संस्था को चेतावनी दी कि निर्धारित समय में लक्ष्य ना पूरा करने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
यूपी सिडको, सेतु निगम, आवास विकास परिषद खराब प्रगति वाली वाली संस्था हैं। इन संस्था के अधिकारी को कड़ी चेतावनी देते हुए मंडलायुक्त ने कहा कि शीघ्र ही कार्य में प्रगति ना दिखाई देने पर उच्च स्तर पर विभागीय कार्रवाई के लिए पत्राचार किया जाएगा। उप निदेशक अर्थ एवं संख्या अमजद अली अंसारी ने बताया कि जनपद बस्ती के सभी कस्तूरबा बालिका विद्यालय के भवन को कार्यदायी संस्था द्वारा हैंडओवर कर दिया गया है। पुलिस से संबंधित थाना गौर में भूमि विवाद के निस्तारण में कार्रवाई की गई है, शीघ्र ही निर्माण कार्य शुरू कराया जाएगा। बैठक में सीडीओ जयदेव सीएस, जयेन्द्र कुमार, जयकेश त्रिपाठी, संयुक्त कृषि निदेशक अविनाश चन्द्र तिवारी, एएसपी ओम प्रकाश सिंह, डीएचओ अरुण कुमार तिवारी, डीडी अल्पसंख्यक प्रियंका अवस्थी, संयुक्त निदेशक स्वास्थ्य डा. विनीता राय वर्मा सहित अन्य मौजूद रहे।

Back to top button