बंगाल की घटना में आरएसएस प्रमुख की हुई इंट्री

फिर आमने सामने राज्यपाल और सीएम ममता बनर्जी

अशोक झा, सिलीगुड़ी: पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने सीएम ममता बनर्जी को बंगाल में ज्वलंत मुद्दों पर चर्चा के लिए आपातकालीन कैबिनेट बैठक आयोजित करने का निर्देश दिया है। राज्यपाल ने कोलकाता पुलिस आयुक्त के खिलाफ सार्वजनिक शिकायतों को सरकार के तत्काल निर्णय के लिए भेजा है। राजभवन के सूत्रों के मुताबिक मृत महिला डॉक्टर के लिए न्याय की मांग को लेकर लोगों के हंगामे के मद्देनजर, पश्चिम बंगाल के राज्यपाल डॉ. सीवी आनंद बोस ने रविवार को सीएम ममता बनर्जी को तत्काल आपातकालीन कैबिनेट बैठक बुलाने और इस मुद्दे पर चर्चा करने का निर्देश दिया। राज्यपाल बोस ने यह भी कहा है कि राज्य सरकार को कोलकाता पुलिस आयुक्त विनीत गोयल को बदलने की लोगों की मांग पर निर्णय लेना चाहिए।
राज्यपाल ने इमर्जेंसी कैबिनेट बैठक बुलाने का दिया निर्देश
सूत्र ने बताया, “राज्यपाल बोस ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को मृत महिला डॉक्टर के लिए न्याय की लोगों की मांग पर चर्चा करने के लिए आपातकालीन कैबिनेट बैठक बुलाने का निर्देश दिया है। राज्यपाल बोस ने कहा है कि ये ज्वलंत मुद्दे रिकॉर्ड में हैं और ममता सरकार जिम्मेदारी से बच नहीं सकती और राज्य में परेशान करने वाले घटनाक्रम पर चुप नहीं रह सकती। राज्यपाल के अनुसार, राज्य को संविधान और कानून के शासन के तहत काम करना चाहिए। शुतुरमुर्ग जैसा रवैया फायदेमंद नहीं होगा और राज्य को कोलकाता के पुलिस आयुक्त को हटाने की जनता की मांग पर ध्यान देना चाहिए।”कोलकाता रेप मर्डर केस के विरोध में प्रदर्शन जारी: बता दें कि 9 अगस्त को सरकारी आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के सेमिनार कक्ष में एक ऑन-ड्यूटी प्रशिक्षु डॉक्टर का शव मिला, जिसके साथ बलात्कार किया गया और उसकी हत्या कर दी गई, जिससे देश भर में आक्रोश फैल गया। कोलकाता और पश्चिम बंगाल के अन्य हिस्सों में आम लोगों द्वारा प्रतिदिन विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। वही दूसरी ओर कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में डॉक्टर के साथ हुई दरिंदगी के बाद से देशभर में गुस्सा है।ममता बनर्जी सरकार पर भी लगातार सवाल खड़े हो रहे हैं। अब इस मामले पर RSS सरसंघचालक मोहन भागवत ने भी प्रतिक्रिया दी है।
मोहन भागवत ने कहा कि सरकार को चाहिए कि दोषियों को खोजकर जल्द से जल्द कड़ी सजा दी जाए।
क्या बोले मोहन भागवत: RSS चीफ मोहन भागवत दो दिवसीय यात्रा पर कोलकाता में हैं। इस दौरान मोहन भागवत से रविवार शाम को बड़ा बाजार में एक कार्यक्रम के दौरान जब आरजी कर अस्पताल की घटना के बारे में सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा इस घटना को लेकर समाज के लोगों की भावनाओं की कद्र करते हैं। सरकार को चाहिए कि दोषियों को खोजकर कड़ी सजा दे।
बता दें कि आरजी कर अस्पताल में 8-9 अगस्त की रात को एक लेडी डॉक्टर से हैवानियत की खबर सामने आई थी। इस मामले में तब एक आरोपी संजय रॉय को गिरफ्तार किया गया था। देशभर के डॉक्टरों ने इस घटना के विरोध में प्रदर्शन किया था। ममता सरकार भी इस मुद्दे पर घिरी नजर आई। कॉलेज के प्रिंसिपल भी जांच के दायरे में आ गए. मामले की जांच सीबीआई कर रही है। संदीप घोष फिलहाल सीबीआई की हिरासत में हैं। उन पर वित्तीय अनियमितता के भी मामले चल रहे हैं।इस घटना पर बंगाल में कई दिनों तक प्रदर्शन भी चला है। टीएमसी के कई नेताओं ने भी इस घटना के विरोध में सड़कों पर प्रदर्शन किया था.।बंगाल के राज्यपाल भी इस मुद्दे पर ममता सरकार को घेर रहे हैं। वहीं, ममता बनर्जी ने रेप की घटनाओं को रोकने के लिए एक नया बिल पास किया है।

Back to top button