राजकीय इंटर कॉलेज नोएडा की छात्रा अंतिका को बनाया सांकेतिक जिलाधिकारी

मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला, बाल सेवा योजना एवं स्पॉन्सरशिप योजना से लाभान्वित हो रहे छात्र-छात्राओं से जिलाधिकारी ने किया संवाद

 

नोएडा।

मिशन शक्ति फेज 5.0 के तहत सोमवार को जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में शक्ति संवाद एवं बालिकाओं द्वारा सांकेतिक भूमिका निर्वहन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान राजकीय इन्टर कॉलेज नोएडा की कक्षा 11 की मेधावी छात्रा अंतिका को एक दिन के लिए सांकेतिक जिलाधिकारी बनाया। प्रशासनिक पदों पर कार्यरत होकर किस प्रकार दायित्वों का निर्वहन किया जाता है के विषय में इस दौरान जागरूक किया गया। साथ ही महिला कल्याण विभाग से भी अवगत कराया गया। छात्रा को महिला कल्याण विभाग की सभी योजनाओं (वन स्टॉप सेंटर, कन्या सुमंगला योजना, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ, चाइल्ड लाइन, महिला निराश्रित पेंशन इत्यादि) के बारे में भी जानकारी दी गई।
इस अवसर पर कन्या सुमंगला योजना उत्तर प्रदेश, मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना सामान्य तथा कोविड तथा स्पॉन्सरशिप के बच्चों के साथ जिलाधिकारी द्वारा संवाद किया गया। बच्चों को चाइल्डलाइन हेल्पलाइन 1098, पुलिस हेल्पलाइन नंबर 112 के बारे में जिला प्रोबेशन अधिकारी द्वारा जानकारी दी गई।

Back to top button