पद्मश्री सम्मानित डॉ. ए सक्तिवेल ने संभाला एएमएचएसएससी के नए चेयरमैन का पदभार

लघु उद्यमी तैयार करने पर होगा एएमएचएसएससी का जोर: डॉ. ए सक्तिवेल

ग्रेटर नोएडा:  कौशल विकास एवं उद्यमशीलता मंत्रालय के अधीन कार्यरत अपैरल, मेड-अप्स एंड होम फर्निशिंग सेक्टर स्किल काउंसिल (एएमएचएसएससी) के नए चेयरमैन के रूप में पद्मश्री सम्मानित डॉ. ए. सक्तिवेल ने अपना पदभार संभाल लिया है। डॉ सक्तिवेल को केटी कॉर्पोरेशन प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक श्री प्रेमल उदानी ने पदभार सौंपा है। अब डॉ. सक्तिवेल देश में अपैरल इंडस्‍ट्री और इसके लिए जरूरी स्किल इकोसिस्टम के विकास से संबंधित रणनीतिक मुद्दों पर इंडस्‍ट्री के साथ मिलकर काम करेंगे। बता दें कि डॉ. सक्तिवेल एएमएचएसएससी के पहले भी चेयरमैन रह चुके हैं।

डॉ सक्तिवेल ने कहा कि परिधान उद्योग तेजी से बढ़ रहा है, लेकिन यह इंडस्‍ट्री कुशल कारीगरों की कमी से अब भी जूझ रही है। एएमएच एसएससी का पूरा फोकस कुशल कार्यबल तैयार करने के साथ ही इंडस्‍ट्री में पहले से कार्यरत लोगों की स्किल को अपग्रेड करना है। इसके साथ ही लघु उद्यमी तैयार करना है, जिससे रोजगार के अवसर तैयार हो। तभी देश विश्‍व की कौशल राजधानी बन सकेगा और हमारे प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी का सपना पूरा होगा।

अपैरल सेक्टर में साढ़े तीन दशक से अधिक के अनुभव रखने वाले डॉ. सक्तिवेल इस इंडस्ट्री में अपनी सफलता के लिए जाने जाते है। अभी वे फेडरेशन ऑफ इंडियन एक्सपोर्ट्स ऑर्गनाइजेशन के अध्यक्ष के रूप में कार्यरत है। इसके अलावा तिरुपुर एक्सपोर्टर्स एसोसिएशन के मानद अध्यक्ष भी हैं। इसके अलावा वे अपैरल एक्सपोर्ट प्रमोशन काउंसिल के पूर्व अध्यक्ष और दक्षिणी क्षेत्र प्रभारी भी रह चुके हैं।

इस मौके पर एएमएचएसएससी के सीईओ डॉ. रूपक वशिष्ठ ने कहा कि डॉ सक्तिवेल के नेतृत्व में एएमएचएसएससी कौशल विकास के क्षेत्र में नई बुलंदियों पर पहुंचेगा। अपैरल इंडस्‍ट्री के उनके अनुभव, नवाचार के प्रति लगन, ज्ञान और दूरदर्शिता का लाभ एएमएचएसएससी को मिलेगा और कौशल विकास के क्षेत्र में हम एक कीर्तिमान स्थापित करने के लिए उनके मार्गदर्शन में काम करेंगे। इसके साथ ही टीम श्री प्रेमल उदानी का उनके योगदान के लिए आभार व्यक्त करती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button