ड्यूटी से लौटते समय सड़क हादसे में होमगार्ड्स की मौत

ड्यूटी से लौटते समय सड़क हादसे में होमगार्ड्स की मौत

उप्र बस्ती जिले में फोरलेन पर कप्तानगंज थानाक्षेत्र के गड़हा गौतम के पास सोमवार रात अज्ञात वाहन ने बाइक सवार होमगार्ड्स को टक्कर मार दिया। काफी देर तक घायल अवस्था में वह सड़क पर पड़ा रहा। बाद में पहुंची यूपी-112 पुलिस और एनएचएआई कर्मी उसे लेकर सीएचसी कप्तानगंज पहुंचे। वहां डॉक्टरों ने होमगार्ड्स को मृत घोषित कर दिया। घटना के एक घंटे बाद सीएचसी पहुंची थाने क‌ी पुलिस ने घटना की सूचना परिवार के लोगों को दी।

हर्रैया थाना क्षेत्र के मोतीनगर गांव के रहने वाले ब्रजेश सिंह उर्फ भोलू पुत्र रन बहादुर सिंह होमगार्ड्स के जवान थे। एक फरवरी से वह कोतवाली में ड्यूटी कर रहे थे। सोमवार रात करीब 11 बजे ड्यूटी करके बाइक से घर वापस आते समय कप्तानगंज थाना क्षेत्र के गढ़हा गौतम गेट के निकट किसी अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दिया। जिससे ब्रजेश सिंह सड़क पर ही गिर पड़े। हेलमेट लगाए होने के बावजूद सिर में गंभीर चोट लग गई। रात होने के कारण काफी देर तक वह सड़क पर पड़े रहे।

रात 12 बजे सीएचसी कप्तानगंज पहुंची पुलिस ने उनकी जेब की तलाशी ली तो आधारकार्ड मिला। जिसके जरिये पहचान होने पर इसकी सूचना परिवार वालों को दी गई। सीएचसी पर पहुंचे परिवार के लोग शव देखकर दहाड़ें मारकर रोने लगे। कप्तानगंज के प्रभारी निरीक्षक सतेंद्र कुंवर ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिये भेजा जा गया है। दुर्घटना करने वाले वाहन के बारे में जानकारी लेने की कोशिश की जा रही है। उधर, जिला कामान्डेंट होमगार्ड्स अंतिम कुमार सिंह ने बताया कि परिवार को विभाग की तरफ से यथा संभव सहयोग दिया जायेगा। साथ ही एक सदस्य को नौकरी दी जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button