होली पर ‘वोकल फाॅर लोकल के मंत्र को देशवासी रखें ध्यान: पीएम मोदी

140 करोड़ देशवासियों को एक सूत्र में पिरोने का काम करती है पीएम मोदी के 'मन की बात : महेश चंद श्रीवास्तव

वाराणसी:- रेडियो पर प्रसारित होने वाले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के “मन की बात के 98वें संस्करण को भाजपा वाराणसी महानगर एवं वाराणसी जिला सहित काशी क्षेत्र के सभी 30289 बूथों पर सुनी गई।
इस क्रम में भाजपा क्षेत्रीय अध्यक्ष महेश चंद श्रीवास्तव ने दक्षिण विधानसभा के दीनदयाल मंडल में स्थित आर्य महिला पीजी कॉलेज, चेतगंज बूथ संख्या 60 पर एनसीसी कैडर, छात्र छात्राओं एवं टीचर के साथ पीएम मोदी के “मन की बात सुनी।
पीएम मोदी ने ‘मन की बात में भारतीय खिलौनों, ई-संजीवनी एप, यूपीआई के बढ़ते महत्व को बताया। पीएम ने ‘मन की बात में भारत रत्न लता मंगेशकर एवं बिस्मिल्लाह खान को भी याद किया। पीएम मोदी ने देशवासियों द्वारा देश के विभिन्न हिस्सों में चलाए जा रहे स्वच्छता अभियान पर भी चर्चा की।
*मन की बात कार्यक्रम के बाद बोले महेश चंद श्रीवास्तव*
मन की बात कार्यक्रम के समाप्ति के पश्चात भाजपा क्षेत्रीय अध्यक्ष महेश चंद श्रीवास्तव ने उपस्थित छात्र, छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि प्रत्येक महीने के अंतिम रविवार को प्रसारित होने वाली ‘”मन की बात” कार्यक्रम का इंतजार सिर्फ भाजपाजनों को ही नहीं अपितु देश के 140 करोड़ देशवासियों को रहता है। कहा कि ‘मन की बात में पीएम मोदी देश की सांस्कृतिक विरासत के साथ ही देशवासियों के हितों से जुड़े विभिन्न पहलुओं पर सकारात्मक चर्चा करते हैं। कहा कि ‘मन की बात’ कार्यक्रम से 140 करोड़ देशवासियों को एक सूत्र में पिरोने का कार्य काशी के सांसद एवं देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कर रहे हैं। कहा कि पीएम मोदी ने आज के एपिसोड में ई-संजीवनी एप के माध्यम से देशवासियों को टेलीमेडिसिन का किस तरह लाभ हो रहा है इसपर विस्तार से चर्चा की‌। देश के विभिन्न सांस्कृतिक पहलूओं, सांस्कृतिक विरासत को किस प्रकार संजोकर रखा जाए इसपर पीएम मोदी देशवासियों से चर्चा करते हैं, देश की उपलब्धियों और युवाओं के कौशल की बात इस मन की बात कार्यक्रम के माध्यम से देशवासियों को पता चलती है।
मन की बात सुनने वालों में भाजपा काशी क्षेत्र के प्रवक्ता नवरतन राठी, महिला मोर्चा की क्षेत्रीय मंत्री पूजा दीक्षित, आर्य महिला नागरमल माडल स्कूल की कोआर्डिनेटर सपना सिंह, ममता सिंह, सह मीडिया प्रभारी संतोष सोलापुरकर आदि प्रमुख रहे।
*वाराणसी महानगर के राजर्षि मंडल में भाजपा जनों ने सुनी ‘मन की बात*
***************
वाराणसी महानगर के उत्तरी विधानसभा के राजर्षि मंडल में बूथ संख्या 30 पर भाजपा जनों ने पीएम मोदी के ‘मन की बात” कार्यक्रम के 98 वे संस्करण को सुना।
कार्यक्रम में खादी ग्रामोद्योग आयोग, भारत सरकार के सदस्य नागेंद्र रघुवंशी बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित रहे।
कार्यक्रम की समाप्ति पर मंडल अध्यक्ष रतन मौर्या एवं बूथ अध्यक्ष राजकुमार सिंह ने मुख्य अतिथि को अंगवस्त्रम ओढ़ाकर सम्मानित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button