अमेरिका का उद्यमी पाइप स्लॉटिंग मशीन लेने पहुँचा वाराणसी

मशीन के खरीदार अमेरिका के क्रिस्टोफर लूकस, और स्टीपेन हुसलेली ने कहा कि पूरे विश्व मे इस तरह की मशीन सिर्फ यही मिल पाया

वाराणसी। पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में मंगलवार को मेक इन इंडिया की पताका अमेरिका तक फहराने का काम एक उद्यमी ने किया। अमेरिका के एक उद्यमी को जो मशीन दुनिया के किसी देश में नहीं मिली वह वाराणसी में मिली। इसको लेकर रामनगर औद्योगिक एसोसिएशन के अध्यक्ष देव भट्टाचार्य के अध्यक्षता में सिगरा स्थित एक होटल में बैठक का आयोजन हुआ। जिसमें रामनगर औद्योगिक क्षेत्र फेज-1 के उधमी ओमप्रकाश जायसवाल स्वामी मेसर्स प्रकाश आयरन वर्क्स द्वारा अमेरिका के कैलिफोर्निया प्रान्त से आये हुए उद्यमियों को पाइप स्लॉटिंग मशीन की बिक्री की गई। इसके साथ ही आगे भी इस तरह के मशीनों की और माँग अमेरिका में होने की प्रबल संभावनाए बन गई है। मशीन के खरीदार अमेरिका के क्रिस्टोफर लूकस, और स्टीपेन हुसलेली ने कहा कि पूरे विश्व मे इस तरह की मशीन सिर्फ यही मिल पाया। इस मशीन के लेने से अमेरिका में उनका उत्पादन तीन गुना बढ़ जायेगा।

रामनगर औद्योगिक क्षेत्र के उधमी ओम प्रकाश जायसवाल जो पाइप स्लॉटिंग मशीन के निर्माता है उन्होंने बताया की उनकी मशीने इथोपिया, केनिया, दुबई ,अबुधाबी, और अमेरिका के कई प्रान्तों में पूर्व में निर्यात की जा चुकी है और आज फिर अमेरिका के ग्राहक को मशीन बेचा है। वे इस तरह के मशीनों का निर्माण विगत 25 वर्षो से कर रहे है, इसमे अब उनके साथ उनके सुपुत्र आशिर्वाद व रोहित भी सहयोग कर रहे है।

रामनगर औद्योगिक एसोसिएशन के अध्यक्ष देव भट्टाचार्य ने कहा की एसोसिएशन को रामनगर औद्योगिक क्षेत्र के उधमी ओमप्रकाश जायसवाल जी पर गर्व है, की वे आज अमेरिका में इस तरह के मशीन बनाकर निर्यात कर रहे है और प्रधानमंत्री जी के मेक इन इंडिया के स्वप्न को साकार करने की दिशा में आगे बढ रहे है।
बैठक में सतीश गुप्ता, अजय राय, पंकज बिजलानी, परेश सिंह, राकेश जायसवाल, अनूप साहू, राजेश जायसवाल, संजय लखमानी, आशीष साहू, शिवपूजन जायसवाल, हरीश कुकरेजा व सीए अशोक मित्तल सहित तमाम उधमी मौजूद रहे।

Back to top button