आईईएमएल और ईपीसीएच ने संयुक्त रूप से यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो (यूपीआईटीएस 2023) में भाग लेने के लिए उत्तर प्रदेश के निर्यातकों के लिए एक वेबिनार का आयोजन

 

ग्रेटर नोएडा: आज, इंडिया एक्सपो सेंटर एंड मार्ट (आईईएमएल) ने हस्तशिल्प निर्यात संवर्धन परिषद (ईपीसीएच) के साथ संयुक्त रूप से उत्तर प्रदेश के निर्यातकों के लिए 21-25 सितंबर 2023, तक इंडिया एक्सपो सेंटर एंड मार्ट, ग्रेटर नोएडा में होने वाले आगामी यूपी अंतर्राष्ट्रीय व्यापार शो (यूपीआईटीएस) में भागीदारी पर चर्चा करने के लिए एक वेबिनार की मेजबानी की। यूपीआईटीएस एक मेगा यूपी व्यापार प्रदर्शनी है जिसे उत्तर प्रदेश सरकार और इंडिया एक्सपोज़िशन सेंटर एंड मार्ट (आईईएमएल) द्वारा राज्य के सबसे बड़े सोर्सिंग इवेंट के रूप में सह-आयोजित किया जाएगा। ईपीसीएच इस बड़े आयोजन के लिए सहायक संगठनों में से एक होगा। श्री आर. के. वर्मा, कार्यकारी निदेशक – ईपीसीएच, ने श्री राज कुमार मल्होत्रा, अध्यक्ष – ईपीसीएच; श्री विशाल ढींगरा, अध्यक्ष, सोर्सिंग कंसल्टेंट्स एसोसिएशन (बीएए); आगरा से निर्यातक संघों के वरिष्ठ प्रतिनिधि और प्रतिष्ठित निर्यातक श्री रजत अस्थाना; फिरोजाबाद से श्री टोनी बंसल; गौतम बुद्ध नगर से श्री सी.पी. शर्मा; श्री सुदीप सरकार, सीईओ-आईईएमएल; यूपी और मुख्यालय के जिलों के संयुक्त आयुक्त, सहायक आयुक्त और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों का स्वागत किया ।

आईईएमएल के अध्यक्ष डॉ. राकेश कुमार ने यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो के लक्ष्यों और विजन पर अपने विचार साझा किए। यूपी इन्वेस्टर्स समिट की सफलता के बाद, एक ऐसे शो को एक साथ रखने की आवश्यकता थी जो उत्तर प्रदेश के अनूठे उत्पादों और सेवाओं को बढ़ावा दे। परिणामस्वरूप, यूपीआईटीएस को एक व्यापक व्यापार एक्सपो के रूप में नियोजित किया गया है I उन्होंने आगे कहा कि उत्तर प्रदेश के विशिष्ट उत्पादों को उजागर करने के लिए यूपीआईटीएस का आयोजन सालाना किया जाएगा और यह राज्य की क्षमता के लिए एक शीर्ष सोर्सिंग प्लेटफॉर्म के रूप में काम करेगा। यूपीआईटीएस उपभोक्ताओं, विदेशी खरीदारों, खरीद और सोर्सिंग सलाहकारों सहित उपस्थित लोगों का स्वागत करेगा।

उन्होंने आगे कहा कि व्यापार एक्सपो में एमएसएमई, पर्यटन और आतिथ्य, स्वास्थ्य, कपड़ा, कृषि और खाद्य प्रसंस्करण, स्टार्ट-अप्स, उत्तर प्रदेश के जीआई टैग, खिलौना संघों और उत्तर प्रदेश के क्राफ्ट क्लस्टर, हथकरघा और कपड़ा, सूक्ष्म और लघु उद्यम क्लस्टर विकास, ओडीओपी, सहित कई प्रकार के व्यावसायिक क्षेत्र शामिल होंगे।

श्री राज कुमार मल्होत्रा, अध्यक्ष – ईपीसीएच ने बताया कि यूपीआईटीएस अपनी तरह का एक अनोखा ट्रेड शो है, जिसमें उत्तर प्रदेश के विभिन्न हिस्सों से आने वाले विभिन्न उत्पादों की मेजबानी की जाएगी। यह शो यूपी सरकार का एक जनपद एक उत्पाद विजन को बढ़ावा देगा।
सुश्री वीणा, ईपीबी की सहायक आयुक्त, उत्तर प्रदेश सरकार ने निर्यात संवर्धन ब्यूरो (ईपीबी) और ओडीओपी की योजनाओं के बारे में स्टाल शुल्क, स्थानीय परिवहन और विभाग द्वारा यूपीआईटीएस 2023 के प्रतिभागियों को दी जा रही अन्य सहायता के बारे में जानकारी दी।
श्री अभिषेक शुक्ला, प्रोजेक्ट हेड, आईईएमएल ने यूपीआईटीएस 2023 के परिचालन के बारे में विस्तार से बताया। उन्होंने साझा किया कि यह एक विशेष बी2बी और बी2सी एक्सपो होगा, जो यूपी की पूरी उत्पाद लाइन को यूपीआईटीएस की एक छत के नीचे लाएगा।
आगरा, फिरोजाबाद, गौतम बुद्ध नगर, नोएडा के निर्यातक संघ के वरिष्ठ प्रतिनिधियों ने अपने अनुभव साझा किए और प्रतिभागियों को मार्गदर्शन प्रदान किया। अंत में अधिकारियों द्वारा सभी सवालों के जवाब दिए गए।

Back to top button