पूर्वोत्तर रेलवे श्रमिक संघ ने वाराणसी से शुरू किया वृक्षारोपण अभियान

वाराणसी। पूर्वोत्तर रेलवे श्रमिक संघ द्वारा संघ के मंडल कार्यालय में वृक्षारोपण कर एक सप्ताह तक चलने वाले 74 वां “वन महोत्सव” का शुभारम्भ किया।
इस अवसर पर भारतीय मजदुर संघ उत्तरप्रदेश के प्रदेश अध्यक्ष श्री विशेश्वर राय ने पौधारोपण कर पर्यावरण संतुलन का सन्देश दिया। उन्होंने कहा कि देश में पर्यावरण असंतुलन के कारण जलवायु परिवर्तन का संकट सामने दिख रहा है। पर्यावरण और प्रकृति से ही हमारा आस्तित्व जुड़ा हुआ है। पर्यावरण का संतुलन ही हमारे जीवन का आधार है। हमारे पूर्वजो ने हमें प्रकृति के साथ रहना सिखाया है।

पूर्वोत्तर रेलवे श्रमिक संघ के संगठन मंत्री विकास केशरी ने सभी रेलकर्मियों को अपने आवास, कार्यालय और अपने आस-पास के खाली पड़े जमीनों पर वृक्ष लगाने का आहवान किया। साथ ही पौधे के साथ सेल्फी लेकर हैशटैग #Selfie with Tree के साथ सोशल मीडिया पर पोस्ट कर आम जनमानस में भी जागरूकता लाने की बात कही।

इस अवसर पर पूर्वोत्तर रेलवे श्रमिक संघ के जोनल अध्यक्ष अरविन्द कुमार, मंडल मंत्री हरि नारायण शर्मा, सहायक मंडल मंत्री सर्वेश पाण्डेय, आर.के.गिरी, रंजीत कुमार, विवेकानंद सिंह, उमेश आदि अन्य कार्यकर्त्ता उपस्थित रहे।

Back to top button