प्रधानाध्यापक के वेतन वृद्धि पर बीएसए ने लगाई स्थाई रूप से रोक

प्रधानाध्यापक के वेतन वृद्धि पर बीएसए ने लगाई स्थाई रूप से रोक

उप्र बस्ती जिले में बीएसए अनूप कुमार ने विकास खंड बहादुरपुर के प्राथमिक विद्यालय इटैली के प्रधानाध्यापक संजय कुमार का एक वेतन वृद्धि पर स्थाई रूप रोक दिया। उन पर लगातार लापरवाही बरतने का आरोप है। चार बार इस स्कूल की अधिकारियों के स्तर से हुई जांच में प्रधानाध्यापक अनुपस्थित पाए गए।

बीएसए ने बताया कि 23 मई को खंड शिक्षाधिकारी बहादुरपुर मुसाफिर सिंह पटेल की निरीक्षण आख्या में सामने आया कि प्राथमिक स्कूल इटैली के प्रधानाध्यापक विद्यालय से अक्सर गायब रहते हैं। वह सुबह नौ बजे स्कूल आकर एमडीएम का खाना बनवाकर घर चले जाते हैं। इसके अलावा प्रतिदिन यहां उपस्थिति होने वाले छात्रों की संख्या दो से छह के बीच बताई गई, जबकि एमडीएम योजना में 30 से 35 छात्रों की उपस्थिति दशाई जाती रही। कंपोजिट ग्रांट का भी पूर्ण रूप से उपयोग नहीं होने की बात कही गई।
बीएसए ने जांच आख्या को लेकर मुख्यालय के बीईओ महेंद्र नाथ त्रिपाठी से तीन तिथियों में क्रास चेकिंग कराया। क्रास चेकिंग में भी लापरवाही सामने आई। बीएसए ने प्रधानाध्यापक संजय कुमार के वेतन वृद्धि पर स्थाई रूप से रोका। साथ जिला समन्वयक एमडीएम को निर्देश दिया है कि वर्तमान शैक्षणिक सत्र में इस विद्यालय में बच्चों की वास्तविक उपस्थिति के अनुसार कनवर्जन कास्ट और खाद्यान्न का मिलान कराकर रिपोर्ट प्रस्तुत करें। इसके आधार पर रिकवरी की कार्रवाई की जाएगी।

Back to top button