बांदा में तैनात एआरएम रोडवेज लक्ष्मण सिंह रिश्वत लेते गिरफ्तार

 

बांदा। रोडवेज के बांदा डिपो में तैनात सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक (एआरएम) लक्ष्मण सिंह को बुधवार की दोपहर एंटी करप्शन टीम ने एक चालक से रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ लिया। एआरएम को गिरफ्तार कर टीम बांदा कोतवाली ले गयी।
रोडवेज में सविंदा ड्राइवर नवल किशोर बांदा से लखनऊ चलता है। आरोप है कि एआरएम लक्ष्मण सिंह संविदा ड्राइवर को संविदा समाप्त करने की धमकी देकर आए दिन रिश्वत मांगते थे। जिससे परेशान होकर नवल ने इसकी शिकायत एंटी करप्शन में कर दी थी। बुधवार की दोपहर टीम ने नवल से 11 हजार रुपये रिश्वत लेते एआरएम को रंगे हाथों पकड़ लिया।
एआरएम की रिश्वत खोरी से परेशान एक और शिकायतकर्ता गिरवा निवासी महेश कुमार तिवारी ने बताया कि सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक लक्ष्मण सिंह ड्यूटी के नाम पर रिश्वत मांगते थे। उनका कहना था कि 20 हजार रुपए दोगे, तो गाड़ी में ड्यूटी दी जाएगी अन्यथा ड्यूटी नहीं मिलेगी। तिवारी ने बताया कि मैंने 5000 रुपए दे दिए थे। इसके बावजूद उनका कहना था कि जब तक 20 हजार रुपए नहीं दोगे, तब तक ड्यूटी नहीं दी जाएगी।
चालक नवल और परिचालक महेश कुमार तिवारी ने यह भी आरोप लगाया कि जो चालक,परिचालक, उन्हें मुंह मांगा पैसा नहीं देते थे,उनकी ड्यूटी काट दी जाती थी। यहां तक कि चेकिंग के नाम पर रास्ते में रोक कर बस चेक की जाती थी। सब कुछ सही होते हुये भी रुपए की मांग की जाती थी। रुपए न देने पर हम लोगों के खिलाफ झूठी रिपोर्ट लगा दी जाती थी। एआरएम के खिलाफ अधिकारियों से शिकायत करने पर कोई कार्यवाही नहीं की जाती थी। मजबूरी वश हम लोगों को एन्टीकरेप्शन टीम से शिकायत करनी पडी है। ताकि सबको पता चल जाये कि एआरएम लक्ष्मण सिंह कितना बडा रिश्वतखोर है।

Back to top button